Move to Jagran APP

फसल नष्ट कर छीनी रिवाल्वर किए हवाई फायर

संवाद सहयोगी, मोगा गांव रेड़वां में दरिया से सटी जमीन पर गत दो साल से खेती कर रहे विकलांग किसान की

By Edited By: Published: Wed, 22 Apr 2015 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 22 Apr 2015 01:00 AM (IST)
फसल नष्ट कर छीनी रिवाल्वर किए हवाई फायर

संवाद सहयोगी, मोगा

loksabha election banner

गांव रेड़वां में दरिया से सटी जमीन पर गत दो साल से खेती कर रहे विकलांग किसान की बीजी फसल को हलका पटवारी व उसके बेटों ने मिलकर ट्रैक्टर चलाकर नष्ट कर दिया। इसके बाद उक्त लोगों ने विकलांग किसान की रिवाल्वर छीनकर हवाई फायर किा और उसकी स्विफ्ट कार में तोड़-फोड़ करके फरार हो गए। थाना धर्मकोट पुलिस ने घायल किसान के बयान पर हलका पटवारी समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

इस बारे में सब इंस्पेक्टर सर्बजीत सिंह ने बताया कि गांव रेड़वां निवासी गुरविंदर सिंह ने पुलिस को इस बारे में बयान दर्ज करवाए हैं। गुरविंदर ने बताया है कि वह एक टांग से विकलांग है। उसने दो साल पहले गांव की बरजिंदर कौर से दरिया के निकट स्थित जमीन को खरीदा था। उस पर वह दो साल से चारा व बाजरे की खेती कर रहा था। वहीं उसकी जमीन पर हलका पटवारी, उसके बेटे समेत कुछ लोग कब्जा करना चाहते थे। उसने बताया है कि गत 19 अप्रैल को वह अपनी स्विफ्ट कार से उक्त खेतों में गया था। इस दौरान पटवारी नैब सिंह अपने बेटे रूपी, कुलंवत सिंह व गुरभेज सिंह के साथ उसके खेतों में ट्रैक्टर से पहुंचे। उन्होंने ट्रैक्टर से बीजी फसल को नष्ट कर दिया। जब उसने विरोध किया, तो उसकी .22 बोर की रिवाल्वर को छीनकर हवाई फायर किए। इसके बाद उसकी कार में ट्रैक्टर से टक्कर मारकर उसे भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद उक्त सभी आरोपी ट्रैक्टर से फरार हो गए।

उधर, थाना धर्मकोट पुलिस ने गुरबिंदर सिंह के बयान पर उक्त आरोपियों के खिलाफ जमीन पर कब्जा करने की नीयत से फसल को नष्ट करने, तोड़फोड़ व जान से मारने की नीयत से हमला करने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.