Move to Jagran APP

राज मिस्त्री मजदूर यूनियन ने दिया धरना

संवाद सहयोगी, मोगा स्थानीय अंडरब्रिज पर 21-22 वर्षो से बने भगवान विश्वकर्मा जी के मंदिर को तोड़ने क

By Edited By: Published: Sun, 22 Mar 2015 12:59 AM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2015 12:59 AM (IST)
राज मिस्त्री मजदूर यूनियन ने दिया धरना

संवाद सहयोगी, मोगा

loksabha election banner

स्थानीय अंडरब्रिज पर 21-22 वर्षो से बने भगवान विश्वकर्मा जी के मंदिर को तोड़ने के विरोध व रोष स्वरूप शनिवार को विश्वकर्मा राज मिस्त्री मजदूर यूनियन ने धरना लगाया।

गौर रहे कि अंडरब्रिज के पास रेलवे की जमीन पर अवैध रुप से कब्जा कर रेहड़ियां आदि लगाकर फास्ट फूड बेचने का धंधा किया जा रहा है।

मिस्त्री मजदूर यूनियन ने विश्वकर्मा बाबा जी के मंदिर का निर्माण भी किया हुआ था, जिसे वीरवार को रेलवे विभाग द्वारा तोड़ दिया गया था। इसके रोष स्वरूप शनिवार को जिला इंटक प्रधान विजय धीर की अगुआई में विश्वकर्मा राज मिस्त्री मजदूर यूनियन ने धरना लगाया।

इस संबंध में विजय धीर ने कहा कि बाबा विश्वकर्मा जी का यह मंदिर 1993 में नगर कौंसिल ने उस समय के एमपी फंड के ग्रांट से इसका निर्माण करवाया था। मंदिर के आसपास हर रोज सैकड़ों राज मिस्त्री मजदूर अपने रोजगार की तलाश के लिए खड़े होते है तथा बाबा विश्वकर्मा जी के मंदिर में नतमस्तक होते है। ऐसे में नाजायज कब्जों की आड़ में रेलवे विभाग द्वारा की गई तोड़फोड़ उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के सामान है।

यूनियन प्रधान नायब सिंह ने कहा कि रेलवे विभाग का गुस्सा रेहड़ियां लगाने वालों के खिलाफ था। कार्रवाई लीक करने के दौरान रेहड़ियां वालों द्वारा रात को ही अपना सामान उठा लिया गया, लेकिन विभाग ने मंदिर की तोड़फोड़ की। जिला प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि विभाग के कर्मचारियों पर उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के चलते सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए।

यूनियन के दविंदर जोड़ा ने बताया कि उनकी अगली कार्रवाई रविवार को तय की जाएगी। इस अवसर पर जगदेव सिंह, लाल सिंह, रंजीत सिंह, संतोख सिंह, निर्मल सिंह, जोगिंदर सिंह, कुलविंदर सिंह हाजिर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.