Move to Jagran APP

रेलवे विभाग ने हटवाई रेहड़ियां

प्रवीण शर्मा, मोगा मोगा के अंडरब्रिज के पास रेलवे बोर्ड की जमीन पर अवैध रुप से बनी मार्केट व टैक्स

By Edited By: Published: Tue, 27 Jan 2015 10:13 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jan 2015 10:13 PM (IST)
रेलवे विभाग ने हटवाई रेहड़ियां

प्रवीण शर्मा, मोगा

loksabha election banner

मोगा के अंडरब्रिज के पास रेलवे बोर्ड की जमीन पर अवैध रुप से बनी मार्केट व टैक्सी स्टैंड को मंगलवार को स्टेशन सुपरिंटेंडेंट आरएस मीना की अगुआई में हटवाया गया। हालांकि इससे पहले भी इन कब्जों को हटवाया गया था। कब्जाधारियों ने आरपीएफ कर्मियों की कथित मिलीभगत से फिर से कब्जे जमा ट्रैफिक बाधित करना शुरू कर दिया था।

गौर रहे कि अंडरब्रिज के पास रेलवे की जमीन पर लगभग तीन साल से अवैध रुप से रेहड़ियां आदि लगाकर फास्ट फूड बेचने का धंधा किया जा रहा है। इस सरकारी जमीन पर बिना मंजूरी के रोजाना लगभग 30 से 40 रेहड़ियां लगाई जाती है। वहीं अवैध रूप से टैक्सी स्टैंड बना हुआ था, जिसे रेलवे विभाग ने अक्टूबर में हटवा दिया था। इसे हटवाने के दौरान आरपीएफ आदि के कर्मियों पर एक रेहड़ी वाले ने कथित तौर पर महीना अदा करने के आरोप भी लगाए गए थे। गत दिनों से रेलवे की जमीन पर रेहड़ी वाले बिना मंजूरी के रेहडि़यां लगाने का सिलसिला बराबर चलता आ रहा था। विभाग के सूत्रों से पता चला है कि उक्त कारोबार व कब्जे को लेकर मोगा के डिप्टी कमिश्नर ने रेलवे स्टेशन के सुपरिटेंडेंट से रिपोर्ट मांगी गई थी। इसके तहत कार्रवाई को फिर से अंजाम दिया गया है।

मंगलवार को कार्रवाई के दौरान स्टेशन सुप¨रटेंडेंट आरएस मीणा ने बताया कि उन्होंने विभागीय आदेशों के तहत अधिकारियों के साथ इस कार्यवाई को अंजाम दिया है। उन्होंने वहां पर रेहडि़यों की ओट में किए नाजायज कब्जों को हटवाया है। वहां अवैध रूप से खड़े वाहनों के नंबर नोट कर उनके मालिकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाने का प्रावधान किया गया है।

मुहिम के दौरान आरपीएफ के चौकी इंचार्ज हरविंदर सिंह, हेड कांस्टेबल जगरूप सिंह, कुलदीप सिंह, गुरदेव सिंह, सुरजीत सिंह व बलदेव सिंह के अलावा पुलिस कर्मी व लेबर मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.