Move to Jagran APP

तीन साल की कानूनी लड़ाई के बाद मिली फायर बिग्रेड गाड़ियां

-जाखड़ ने लगाई थी जनहित याचिका फोटो-04 जागरण संवाददाता, अबोहर स्थानीय विधायक व प्रदेश कांग्रेस

By Edited By: Published: Thu, 27 Oct 2016 03:59 PM (IST)Updated: Thu, 27 Oct 2016 03:59 PM (IST)
तीन साल की कानूनी लड़ाई के बाद मिली फायर बिग्रेड गाड़ियां

-जाखड़ ने लगाई थी जनहित याचिका

loksabha election banner

फोटो-04

जागरण संवाददाता, अबोहर

स्थानीय विधायक व प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुनील जाखड़ द्वारा तीन साल की कानूनी लड़ाई लड़ने के पश्चात अबोहर सहित पंजाब के अन्य शहरों को फायर बिग्रेड की गाड़ियां उपलब्ध हो ही गई हैं। पंजाब व हरियाणा बार एसोसिएशन के सचिव एडवोकेट सुरिन्द्र पाल सिंह तिन्ना ने जारी एक बयान में बताया कि सुनील जाखड़ की तरफ से उच्च न्यायालय में लगाई जनहित याचिका के अवमानना नोटिस पर सुनाई करते हुए न्यायाधीश राजन गुप्ता की अदालत में 21 अक्टूबर को पंजाब सरकार की तरफ से बताया गया कि राज्य सरकार ने 25 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां खरीद कर स्थानीय निकाय विभाग को दे दी हैं। सुनवाई के दौरान बताया गया कि अगली पेशी 29 नवंबर को पंजाब सरकार की तरफ से एफीडेविट देकर बताया जाएगा कि उन्होंने किस-किस शहर को कितनी-कितनी फायर बिग्रेड की गाड़ियां मुहैया करवाई हैं। साथ में यह भी बताया जाएगा कि सरकार और गाड़ियों की खरीद के लिए क्या कर रही है।

जाखड़ द्वारा पंजाब के शहरों में फायर ब्रिगेड की गाड़ियों की कमी को देखते हुए पंजाब एण्ड हरियाणा उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की थी। इस याचिका में उन्होंने कहा था कि केंद्र की तत्कालीन काग्रेस सरकार द्वारा राज्य में फायर सिस्टम के सुधार के लिए फंड जारी करने के बाद भी पंजाब सरकार द्वारा शहरों को फायर ब्रिगेड की गाड़िया उपलब्ध नहीं करवाई जा रही, जिसके लिए उच्च न्यायलय की ओर से पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर दिया था। उच्च न्यायलय के आदेश के बावजूद पंजाब सरकार द्वारा इस संबंध में कोई कार्रवाही न करने की सूरत में जाखड़ ने उच्च न्यायलय में अवमानना नोटिस दिया था।

कोर्ट के आदेश के बाद मिली हैं गाड़ियां

विधायक जाखड़ ने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार द्वारा हर रोज पंजाब का खजाना भरे होने के दावे किए जा रहे हैं, लेकिन दूसरी तरफ शहरी लोग सुविधाओं से वंचित हैं। केन्द्र सरकार से जारी फंड को अन्य कामों पर खर्च करने के कारण शहरों को फायर ब्रिगेड की गाड़ियां नहीं मिल सकी थी। अदालत के फैसले के कारण ही पंजाब के शहरों को फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मिल सकी हैं। वहीं पता चला है कि इन पच्चीस गाड़ियों में से अबोहर को दो गाड़ियां दी जा रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.