Move to Jagran APP

रोशा ने बेक्टर को 73 वोटों से हराया, मिली आढ़ती एसोसिएशन की प्रधानगी

खन्ना अनाज मंडी के पूर्व चेयरमैन और कई साल तक आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान पद पर काबिज रहे कांग्रेसी नेता हरबंस रोशा आढ़ती एसोसिएशन खन्ना के नए प्रधान चुने गए हैं।

By Edited By: Published: Thu, 21 Mar 2019 02:10 AM (IST)Updated: Thu, 21 Mar 2019 11:47 AM (IST)
रोशा ने बेक्टर को 73 वोटों से हराया, मिली आढ़ती एसोसिएशन की प्रधानगी
रोशा ने बेक्टर को 73 वोटों से हराया, मिली आढ़ती एसोसिएशन की प्रधानगी

जासं, खन्ना : शहर की अनाज मंडी के पूर्व चेयरमैन और कई साल तक आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान पद पर काबिज रहे कांग्रेस नेता हरबंस रोशा आढ़ती एसोसिएशन खन्ना के नए प्रधान चुने गए हैं। बुधवार को हुए एसोसिएशन के चुनाव में उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी भरपूर चंद बेक्टर को 73 वोटों से हराया। रोशा को कुल वोटों के करीब 64 फीसद वोट पड़े। गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों से आढ़ती एसोसिएशन का चुनाव सर्वसम्मति से हो रहा था। 2017 में कांग्रेस की सरकार आने के बाद विधायक गुरकीरत ¨सह कोटली के नजदीकी संजय घई दो बार सर्वसम्मति से एसोसिएशन के प्रधान बने, लेकिन इस बार आढ़तियों ने चुनाव कराने की मांग उठाई तो एक पांच सदस्यीय चुनाव कमेटी का गठन कर प्रधान पद के लिए चुनाव कराया गया। इसमें कांग्रेस के ही दोनों नेता हरबंस ¨सह रोशा और भरपूर चंद बेक्टर आमने-सामने आ गए। बुधवार को हुए चुनाव में खास बात यह रही कि 100 फीसद आढ़तियों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। कुल 246 मतों में से रोशा को 159 और बेक्टर को 86 वोट मिले। एक वोट रद कर दिया गया। जीत की खुशी में रोशा के समर्थकों ने बांटे लड्डू जीत के बाद रोशा के समर्थकों ने लड्डू बांटकर खुशी का इजहार किया।

loksabha election banner

आढ़तियों के अधिकारों की लड़ाई लड़ेंगे : रोशा

जीत के बाद रोशा ने कहा कि मंडी और आढ़तियों के लिए लड़ाई लड़ेंगे। आढ़तियों के अधिकारों की रक्षा के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार के पास मंडी की मूलभूत सुविधाओं को मजबूत करने के लिए बात करेंगे। आढ़तियों को साथ लेकर मंडी की भलाई के लिए काम करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.