Move to Jagran APP

किसान ने तहसील में पेट्रोल छिड़क कर आत्महत्या की कोशिश की

संवाद सहयोगी, माछीवाड़ा साहिब : माछीवाड़ा सब-तहसील दफ्तर में उस समय स्थिति हंगामा पूर्ण हो गई, जब ए

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Aug 2017 03:01 AM (IST)Updated: Thu, 17 Aug 2017 03:01 AM (IST)
किसान ने तहसील में पेट्रोल छिड़क कर आत्महत्या की कोशिश की
किसान ने तहसील में पेट्रोल छिड़क कर आत्महत्या की कोशिश की

संवाद सहयोगी, माछीवाड़ा साहिब : माछीवाड़ा सब-तहसील दफ्तर में उस समय स्थिति हंगामा पूर्ण हो गई, जब एक किसान हरबंस लाल नायब ने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़क कर आत्म-हत्या करने की कोशिश की। किसान का आरोप था कि अनाज मंडी का एक आढ़ती उनकी मां से जमीन हड़पना चाहता है। किसान ने जैसे ही अपने ऊपर तेल छिड़का वहां भगदड़ मच गई। ज़मीन की रजिस्टरी करवाने आई किसान की मां और आढ़ती बिना रजिस्टरी करवाए मौके से चले गए। किसान हरबंस लाल निवासी रहीमाबाद ने बताया कि वह 6 भाई हैं और गाव में उनकी 9 एकड़ जमीन है। जमीन उनकी मां सत्या देवी के नाम पर है। माछीवाड़ा का एक आढ़ती उनकी मां को विश्वास में लेकर माछीवाड़ा सब-तहसील में उनकी जद्दी 9 एकड़ जमीन की रजिस्टरी करवाने का प्रयास कर रहा है। वह पिछले काफी समय से अपने पिता की जमीन में से हिस्सा लेने के लिए अदालत में केस लड़ रहा है।

loksabha election banner

नायब तहसीलदार मनजीत सिंह ने किसान को कहा कि जमीन सत्या देवी के नाम पर है और वह नियमों अनुसार रजिस्टरी कर रहे हैं। फिलहाल उन्होंने तनाव वाला माहौल देखते हुए रजिस्टरी नहीं की।

सत्या देवी ने कर्जा लिया है: आढ़ती

सत्या देवी से जमीन की रजिस्टरी करवाने आए आढ़ती ने कहा कि उक्त महिला का परिवार उन की आढ़त पर फसल बेचता था और सत्या देवी ने घर की जरूरतों, बच्चों के विवाह के लिए समय-समय पर उससे करीब 15 लाख रुपये कर्ज लिया है। आढ़ती के अनुसार सत्या देवी अपना बनता हिस्सा अदालत के आदेश पर रजिस्टरी करवाने आई थी परंतु उसके पुत्र ने हंगामा कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.