Move to Jagran APP

रेलवे भोजनालय की रसोई का हाल देख खाना नहीं खा पाएंगे, IRCTC टीम ने की यह कार्रवाई

रेलवे स्टेशन पर बने भोजनालय की रसोई में अगर गंदगी का अालम होगा तो या‍‍त्री ट्रेन का खाना पसंद नहीं करेंगे। ऐसा ही मामला लुधियाना रेलवे स्टेशन पर सामने आया है।

By Sat PaulEdited By: Published: Sat, 08 Jun 2019 09:47 AM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2019 09:42 AM (IST)
रेलवे भोजनालय की रसोई का हाल देख खाना नहीं खा पाएंगे, IRCTC टीम ने की यह कार्रवाई
रेलवे भोजनालय की रसोई का हाल देख खाना नहीं खा पाएंगे, IRCTC टीम ने की यह कार्रवाई

जेएनएन, लुधियाना। रेलवे स्टेशन पर बने भोजनालय की रसोई में अगर गंदगी का अालम होगा तो या‍‍त्री ट्रेन का खाना पसंद नहीं करेंगे। ऐसा ही मामला लुधियाना रेलवे स्टेशन पर सामने आया है, जहां प्लेटफार्म नंबर एक पर बने भोजनालय को आइआरटीसी की टीम ने बंद करवा दिया है। इस भोजनालय को बंद करवाने की वजह रसोई की बदहाली और उसमें गंदगी होना बताया जा रहा है। आइआरटीसी की टीम ने भाेजनालय की रसोई का निरीक्षण किया और गंदगी पाए जाने पर यह कार्रवाई की है। टीम में शामिल अधिकारी सुखजिंदर सिंह ने भोजनालय के संचालक को यह चेतावनी दी है कि पहले रसोईघर की हालत में सुधार किए जाए, उसके बाद ही भोजनालय को खोलने की अनुमति दी जाएगी।

loksabha election banner

लुधियाना रेलवे स्टेशन पर बंद पड़ा भोजनालय।

मौके पर जवाब नहीं दे सका भोजनालय का संचालक

जब आइआरटीसी की टीम ने भोजनालय की किचन का दौर किया तो वहां पर पड़ी गंदगी को लेकर उससे सवाल पूछे गए। भोजनालय का संचालक इस बारे में कोई भी स्पष्ट जवाब नहीं दे पाया। इस संबंध में भोजनालय के संचालक केदार चौधरी का कहना है कि किचन से लेकर पूरे हॉल में सफाई दिन में चार बार होती है। 

यह भी पढ़ें: वैष्‍णो देवी से श्रद्धालुओं संग लौट रही बच्‍ची हो गई 'गायब', फिर ऐसा हुआ कि लगे माता के जयकारे

खाना खाने के लिए भटकते रहे यात्री

रेलवे स्टेशन पर भोजनालय के बंद होने से यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। खाने के लिए लोग इधर-उधर भटकते रहे और बाहर से उन्हें महंगे दामों पर खाना लेना पड़ा।

लुधियाना रेलवे स्टेशन के बंद पड़े भोजनालय के दरवाजे पर आइआरसीटीसी की ओर से लगाया पोस्टर।

भोजनालय बंद करवाने की यह भी वजह आई सामने

दूसरी ओर रेलवे सूत्र का कहना है कि भोजनालय बंद करवाने में अंदर की बात है, सफाई के साथ-साथ अधिकारियों के आर्डर को भी मानना पड़ता है। संचालक ने आर्डर मानने में आनाकानी की है इसी कारण भोजनालय की क्वालिटी पर सवाल उठाया गया है।

यह भी पढ़ें: रखें अपना खास ध्‍यान, तपती गर्मी में डेंगू का मच्छर हुआ और बलवान, बदल रहा अपनी प्र‍कृति

यह कहते हैं स्टेशन के डायरेक्टर

रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर अभिनव सिंगला का कहना है कि भोजनालय में गंदगी पाए जाने पर यह कार्रवाई की गई है। जानकारी मिली है कि भोजनालय बंद होने से या‍त्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे स्टेशन पर बने भोजनालय को जल्द ही खुलवा दिया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.