Move to Jagran APP

एक्शन मोड में Cabinet Minister Ashu, लुधियाना के वार्डाें में सफाई व्यवस्था का हर राेज ले रहे फीडबैक

शहर की सफाई समस्या काे लेकर कैबिनेट मंत्री गंभीर लग रहे हैं। अाशु ने ट्विटर पर यह साफ कर दिया कि वह पश्चिमी हलके के सभी वार्डाें की सफाई व्यवस्था की निगरानी खुद करेंगे।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 10:16 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 10:16 AM (IST)
एक्शन मोड में Cabinet Minister Ashu, लुधियाना के वार्डाें में सफाई व्यवस्था का हर राेज ले रहे फीडबैक
एक्शन मोड में Cabinet Minister Ashu, लुधियाना के वार्डाें में सफाई व्यवस्था का हर राेज ले रहे फीडबैक

लुधियाना, [राजेश भट्ट]। इसे निगम अफसरों, कर्मचारियों या पार्षदों की नाकामी समझें या अपने हलके के लिए Cabinet Minister Bharat Bhushan Ashu की प्रतिबद्धता, जो भी हो मंत्री इन दिनों एक्शन मोड पर हैं। हलके के वार्डाें में सफाई से लेकर रोड जालियों तक की फीडबैक मंत्री खुद ले रहे हैं। यही नहीं वह कई बार तो सफाई सेवकों को फोन करके सीधे पूछ भी रहे हैं कि सफाई हुई या नहीं। सफाई कर्मचारी रोजाना उन्हेंं किए गए काम की फोटो व वीडियो भी भेज रहे हैं।

loksabha election banner

यह अभियान शुरू करने से पहले मंत्री ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर लिख दिया था कि वह लुधियाना पश्चिमी हलके के सभी वार्डाें की सफाई व्यवस्था की निगरानी रोजाना खुद करेंगे। ट्वीट से अफसरों के हाथ-पांव फूल गए। अफसर रोज सफाई से पहले और सफाई के बाद के फोटो मंत्री को भेजते हैं, जिन्हें मंत्री अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर कर रहे हैं।

कोई फायदा नहीं हुआ मेयर बनकर
शहर में जलभराव की स्थिति नई बात नहीं है। पिछले 20-25 साल से यह समस्या चली आ रही है। हंबड़ा रोड से निकलने वाली पंजपीर रोड भी जलभराव से अछूती नहीं है। इलाके के पार्षद बलकार सिंह संधू मेयर बने तो लोगों को उम्मीद जगी कि अब यहां जलभराव की स्थिति ठीक हो जाएगी। दो साल बीत गए लेकिन अभी तक पानी की निकासी के लिए यहां कुछ नहीं किया गया।

इतना जरूर है कि जब भी बरसात होती है तो मेयर वहां देखने जरूर पहुंच जाते हैं। यही नहीं हाल ही में हुई बरसात के बाद तो वह मंत्री भारत भूषण आशु को लेकर भी वहां पहुंच गए थे। इसी दौरान वहां मौजूद कुछ लोगों ने कह दिया कि मेयर साहब आपके मेयर बनने से भी कोई फायदा नहीं हुआ। हमारी समस्या तो वहीं की वहीं है। बरसात होते ही सभी लोग अपने घरों में कैद हो जाते हैं।

गाड़ी आगे-आगे और लोग पीछे-पीछे
कोरोना संक्रमण के कारण लांच की गई केंद्र की गरीब कल्याण योजना के तहत राशन बांटने का काम जारी है। एक बार फिर राशन बांटने की कमान पार्षदों ने अपने हाथ में ले ली है। कुछ पार्षद घर से राशन बांट रहे हैं और इसके फोटो फेसबुक पर अपलोड कर रहे हैं, जबकि कुछ पार्षद छोटी गाडिय़ों में राशन लोड करवाकर गली-गली बांट रहे हैं। यही नहीं इस पूरे घटनाक्रम का फेसबुक लाइव भी कर रहे हैं।

वार्ड 22 के पार्षद राजू अरोड़ा इन दिनों ऐसा ही कर रहे हैं। वह जरूरतमंद को राशन देने के लिए गाड़ी लेकर गली-गली घूम रहे हैं। उनकी गाड़ी जिस गली से निकल रही है वहां लोग गाड़ी के पीछे-पीछे जा रहे हैं। वह लोगों को साफ कह रहे हैं कि यह राशन सिर्फ जरूरतमंदों को मिलना है इसलिए बाकी लोग पीछे न आएं, लेकिन लोग मानते नहीं और गाड़ी देखते ही दौड़ पड़ते हैं।

घटना कहीं भी, प्रतिक्रिया इनसे लो
गली मोहल्ले में सफाई न होने की बात हो या फिर चीन बॉर्डर पर तनातनी की... मुद्दा कोई भी हो, उस पर प्रतिक्रिया देने के लिए शहर के एक कांग्रेस नेता बेहद उतावले रहते हैं। शहर में सफाई व्यवस्था से लेकर जलभराव पर अपनी ही पार्टी के मेयर से लेकर निगम अफसरों तक की आए दिन बयान देकर खिंचाई करते रहते हैं। हम बात कर रहे हैं कांग्रेस के पूर्व पार्षद परमिंदर मेहता की।

प्रधानमंत्री कोई बयान दें तो उस पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए प्रेस नोट जारी कर देते हैं। हाल ही में कानपुर में गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर की घटना हुई तो नेता जी ने प्रतिक्रिया जाहिर करने के लिए प्रेस नोट मीडिया को जारी कर दिया। इसमें उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधा। नेता जी को इससे कोई लेना-देना नहीं है कि उन्हेंं किस स्तर की घटनाओं पर प्रतिक्रिया जाहिर करनी चाहिए और किस पर नहीं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.