Move to Jagran APP

Top Ludhiana News of the day, 19th July 2019: रेलवे कर्मियों का प्रदर्शन, पॉलीथिन इस्तेमाल न करने सलाह, 24 घंटे मोबाइल ऑन

मांगें मनवाने के लिए रेलवे कर्मियों ने प्रदर्शन किया। मेयर ने वेंडरों को सलाह दी है कि पॉलीथिन का इस्तेमाल न करें। निगम अफसरों को 24 घंटे मोबाइल ऑन रखने के निर्देश दिए गए हैं।

By Sat PaulEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 04:48 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 04:48 PM (IST)
Top Ludhiana News of the day, 19th July 2019: रेलवे कर्मियों का प्रदर्शन, पॉलीथिन इस्तेमाल न करने सलाह, 24 घंटे मोबाइल ऑन
Top Ludhiana News of the day, 19th July 2019: रेलवे कर्मियों का प्रदर्शन, पॉलीथिन इस्तेमाल न करने सलाह, 24 घंटे मोबाइल ऑन

लुधियाना, जेएनएन। मांगें मनवाने के लिए रेलवे कर्मियों ने प्रदर्शन किया और व्यवस्था पर सवाल उठाए। मेयर वेंडरों को सलाह दी है कि पॉलीथिन का इस्तेमाल न करें। इससे चालान भी नहीं कटेगा और काेई पेरशान भी नहीं करेगा। निगम अफसरों व मुलाजिमों को निर्देश मिले हैं कि मानसून सीजन तक 24 घंटे मोबाइल ऑन रखेंगे।

loksabha election banner

मांगों को लेकर रेलवे कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

मांगें मनवाने के लिए रेलवे कर्मचारियों की तरफ से प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के दौरान कर्मचारियों ने रेलवे में अव्यवस्था पर सवाल उठाए। कर्मचारियों ने कहा कि उनके क्वार्टर की मुरम्मत नहीं करवाई जा रही है। यह प्रदर्शन नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन के बैनर तले किया गया। इससे मीटिंग में भविष्य का लेकर रणनीति तैयार की गई। कर्मचारियों का कहना है कि अगर उनकी मांगों को समय पर पूरा नहीं किया तो भविष्य में भी यह संघर्ष जारी रहेगा।

मेयर की सलाह, पॉलीथिन न करें इस्तेमाल

मेयर बलकार सिंह संधू ने शहर के वेंडर को सलाह दी है कि पॉलीथिन का इस्तेमाल न करें। इससे आप चालान कटने से बच सकते हैं और साथ शहर की बहुत सी समस्याएं भी हल हो जाएंगी। मेयर ने वेंडर से मीटिंग में कहा कि पॉलीथिन का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। कार्रवाई से बचना है तो उन्हें ईको फ्रैंडली कैरी बैग का इस्तेमाल करना होगा। मेयर ने बैठक में कहा कि पॉलीथिन का इस्तेमाल करने से कई तरह की दिक्कतें सामने आ रही हैं। शहर में सीवरेज की समस्या से लेकर कई तरह की समस्याएं पॉलीथिन के कारण पैदा हो रही हैं।

24 घंटे मोबाइल ऑन रखेंगे अफसर

लुधियाना में नगर निगम ने भी बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं। निगम कमिश्नर ने सभी अफसरों को अलर्ट पर रहने को कहा है। निगम अफसरों व मुलाजिमों को सख्त हिदायतें जारी की हैं कि मानसून सीजन तक 24 घंटे मोबाइल ऑन रखेंगे। उन्होंने बुड्ढा दरिया के किनारे संवेदनशील इलाकों में रेत की बोरियां भरकर रखने के साथ-साथ फ्लड लाइट्स लगाने के निर्देश दिए। कहा कि कोई भी अफसर बिना सूचना के स्टेशन छोड़कर नहीं जाएगा। उन्होंने अलग-अलग ब्रांचों को बाढ़ प्रबंधन के लिए काम भी बांटे। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.