Move to Jagran APP

बस्ती जोधेवाल में पुल का निर्माण कार्य दो दिन से बंद, कंपनी बोली-किसी और साइट पर चल रहा कार्य

सांसद रवनीत बिट्टू के टोल प्लाजा पर लगाए धरने के बाद शुरु हुआ जालंधर-पानीपत हाईवे का कार्य दो दिन से बंद पड़ा है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 11:08 AM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 01:19 PM (IST)
बस्ती जोधेवाल में पुल का निर्माण कार्य दो दिन से बंद, कंपनी बोली-किसी और साइट पर चल रहा कार्य
बस्ती जोधेवाल में पुल का निर्माण कार्य दो दिन से बंद, कंपनी बोली-किसी और साइट पर चल रहा कार्य

जेएनएन, लुधियाना : सांसद रवनीत बिट्टू के टोल प्लाजा पर लगाए धरने के बाद शुरु हुआ जालंधर-पानीपत हाईवे का कार्य दो दिन से बंद पड़ा है। बस्ती जोधेवाल में अधूरे पड़े ब्रिज बेस के लिए बिछाई जा रही मिट्टी राहगीरों के लिए मुसीबत साबित हो रही है। शनिवार को दर्जन भर मजदूरों के साथ काम करती नजर आई क्रेन और डिच मशीन भी पिछले दो दिनों से बंद पड़ी है। कांट्रेक्टर कंपनी सोमा के जनसंपर्क अधिकारी का तर्क है कि साइट की बजाए कहीं और काम चल रहा है जो निर्माण का ही हिस्सा है। 

loksabha election banner

सोमवार को बस्ती जोधेवाल अधूरे पुल पर चल रहे कार्य का जायजा लेने जब जागरण टीम पहुंची तो मिट्टी डालने वाली दोनों मशीनें दरगाह चौक के पास बंद पड़ी दिखीं। एक भी मजदूर साइट पर नजर नहीं आया। मुख्य सड़क बंद होने के चलते सारा ट्रैफिक सर्विस लेन में चल रहा था। साइट पर पड़ी मिट्टी के गुबार उड़कर वाहन चालकों के लिए मुसीबत खड़ी कर रहे थे। रेंग-रेंग कर रहे चल रहे ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए कोई पुलिस कर्मी भी नहीं दिखा। जाम से बचने के लिए मुख्य सड़क पर पड़ी मिट्टी के उपर से गुजर रहे वाहन हालत को और बदतर कर रहे थे। सोमा कंपनी के जनसंपर्क अधिकारी -नरेश मेहता का कहना है कि पुल बनाने का काम तकनीकी है। बस्ती जोधेवाल चौक में काम बंद दिख रहा है पर इसी निर्माण से संबंधित कार्य जैसे स्लैब बनाने व कंक्रीट इत्यादि कार्य किसी और साइट पर चल रहा है। कंपनी ने जो डेडलाइन का वादा किया है, उसे हर हाल में पूरा किया जाएगा। 

डेडलाइन के बाद नहीं वसूलने देंगे टोल 

कार्य संबंधी मैंने भी कांट्रेक्टर कंपनी अधिकारियों से बात की थी। उनका कहना था कि डेडलाइन से पहले पुल का निर्माण पूरा कर दिया जाएगा। अब तकनीकी तौर पर तो वह भी भलीभांति जानते हैं। बाकी डेडलाइन से एक दिन बाद भी इनको समय नहीं दिया जाएगा। अगर काम पूरा नहीं होता उसी दिन टोल कलेक्शन बंद करवा दी जाएगी।

-रवनीत बिट्टू, सांसद  

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.