Move to Jagran APP

हड़ताल पर रहे बस कर्मी, यात्री परेशान

आज ट्रांसपोर्ट मंत्री के निवास के बाहर प्रदर्शन करेंगे पनबस और रोडवेज कर्मी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Jul 2018 05:00 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 05:00 PM (IST)
हड़ताल पर रहे बस कर्मी, यात्री परेशान
हड़ताल पर रहे बस कर्मी, यात्री परेशान

लुधियाना : मांगों को लेकर पनबस और रोडवेज कर्मियों की तीन दिवसीय हड़ताल सोमवार से शुरू हो गई। इस दौरान कर्मचारियों की ओर से बस स्टैंड पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। हड़ताल के कारण बुधवार तक कई रूट के यात्रियों को परेशानी सहनी पड़ेगी। लोगों को निजी वाहनों से अपना सफर करने पड़ा और बसों के लिए काफी इंतजार वहीं कर्मचारियों ने मंगलवार को ट्रांसपोर्ट मंत्री के निवास के बाहर धरना प्रदर्शन का फैसला लिया है।

loksabha election banner

मौजूदा समय में पंजाब में पनबस की 1308 बसें और रोडवेज की 598 बसें चल रही हैं। वहीं चार हजार कर्मचारी इसमें कार्यरत हैं। इनमें से 1667 को लंबे समय से कांट्रेक्ट पर रखा गया है और इनका रोष है कि कई बार वादे किए जाने के बावजूद उन्हें पक्का नहीं किया जा रहा। ऐसे में पनबस बस कर्मियों की ओर से मांगों को लेकर सोमवार को पंजाब भर के बस स्टैंडों पर हड़ताल की गई। इस दौरान पनबस व पंजाब रोडवेज की बसों को छोड़कर अन्य बसें चलती रही। इस कारण यात्रियों को कोई खास परेशानी नहीं हुई।

ज्ञात हो कि पनबस की लुधियाना डिपो से 79 और पंजाब रोडवेज की 50 बसें चलती हैं, इसके साथ ही अन्य डिपो से 700 के करीब बस रोजाना इस रूट से जाती हैं। ऐसे में प्राइवेट बसें और पीआरटीसी की बसें हाउसफुल रहीं। इस दौरान सतनाम सिंह, गुरविंदर सिंह, शमशेर सिंह, बलराज सिंह, जतिंदर सोनी, सुखविंदर बंबू, धर्मजीत सिंह, जगराज सिंह, जसविंदर सिंह, हरबंस सिंह, मनजीत सिंह, किरणदीप सिंह, सतविंदर सिंह, बलबीर सिंह, तरसेम सिंह मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.