Move to Jagran APP

कौंसिल की बैठक में स्ट्रीट वेंडर्ज, अतिक्रमण जैसे मुद्दों पर हंगामा

संवाद सहयोगी, जगराओं : नगर कौंसिल जगराओं की महीनावार बैठक प्रधान सतीश कुमार पप्पू व कार्य साधक अध

By Edited By: Published: Thu, 30 Jun 2016 06:46 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2016 06:46 PM (IST)
कौंसिल की बैठक में स्ट्रीट वेंडर्ज, अतिक्रमण जैसे मुद्दों पर हंगामा

संवाद सहयोगी, जगराओं :

prime article banner

नगर कौंसिल जगराओं की महीनावार बैठक प्रधान सतीश कुमार पप्पू व कार्य साधक अधिकारी दविंदर सिंह तूर के नेतृत्व में हुई, जिसमें स्ट्रीट वेंडर्ज के अधीन रजिस्टर करवाने का प्रस्ताव, ट्रैफिक समस्या, अतिक्रमण, पशु डेयरी बाहर निकालने, पानी के बिल अधिक वसूलने आदि मसलों को लेकर खूब हंगामा हुआ। स्ट्रीट वेंडर्ज के अधीन रजिस्टर करवाने का आखरी मौका 30 जून तक का समय देने का प्रस्ताव जैसे ही हाउस में रखा गया तो हंगामा खड़ा हो गया। पार्षद जतिंदरपाल राणा, कर्मजीत कैंथ सहित अन्य पार्षदों ने इस योजना के तहत रेहड़ी फड़ी वालों का स्थान तय करने का विरोध जताते हुए कहा कि इससे पहले इन स्थानों पर ट्रैफिक का प्रबंध किया जाए। क्योंकि रेलवे पुल के नीचे कुछ अन्य स्थानों पर पहले गाड़ियां पार्किग की जाती है। अगर वहां पर रेहड़ी फड़ी लग जाएंगी तो गाड़ियां कहां खड़ी होंगी। पार्षद राणा ने दुकानों के बाहर सामान रखकर अतिक्रमण को खत्म करवाने की बात कही। पार्षद राणा के इस विचार पर अधिकतर पार्षदों ने सहमती जताते हुए स्ट्रीट वेंडर्ज के लिए स्थान अलॉट करने का फैसला स्थगित कर दिया गया।

पशु डेयरी बाहर निकालने पर पार्षद आमने-सामने

बैठक में पार्षद सुनैना मलहोत्रा ने पशु डेयरियों को शहर से बाहर निकालने के लिए डेयरी मालिकों को नगर कौंसिल की ओर से स्थान अलॉट करने की मांग की तो उसका अन्य पार्षदों ने विरोध किया। कौंसिल प्रधान सतीश कुमार पप्पू सहित अन्य पार्षदों ने कहा कि यह उनका निजी व्यापार है। इसलिए उन्हे स्थान अलाट नहीं किया जा सकता। इस दौरान डेयरियों को शहर से बाहर करने के लिए डेयरी मालिकों को नोटिस जारी कर समय देने के लिए कहा गया। अगर डेयरी शहर से बाहर नहीं ले जाते तो उनके खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला लिया गया।

पानी के बिल अधिक वसूलने का विरोध

इस मौके पार्षद दविंदरजीत सिंह ने नगर कौंसिल की ओर से पेयजल बिल के 115 रुपये महीना वसूले जाने का विरोध किया और बिल कम करने को कहा। उन्होंने कोटकपूरा कौंसिल के 45 रुपये महीना बिल वसूले जाने भी जिक्र किया। इस पर पूर्व प्रधान बलदेव कृष्ण धीर ने उनके प्रस्ताव का समर्थन किया और लोगों के हित में फैसला लेने की बात कही। इस दौरान कूड़े का डंप लगाने को प्रवानगी नहीं दी गई। इस मौके पर पार्षद अमनजीत खैरा, अपार सिंह, अनीता सभ्रवाल, अजीत ठुकराल सहित पार्षद व कौंसिल अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.