Move to Jagran APP

जिन्ना नौ सालां विच तंग होए, ऐना कदे नी होए ..

फोटो - 6-7 , लेबर यूनियन के अध्यक्ष ने शकील अहमद को सुनाया दुखड़ा -बोले, पता नहीं कितना काटा जाता

By Edited By: Published: Fri, 29 Apr 2016 08:52 PM (IST)Updated: Fri, 29 Apr 2016 08:52 PM (IST)
जिन्ना नौ सालां विच तंग होए, ऐना कदे नी होए ..

फोटो - 6-7 , लेबर यूनियन के अध्यक्ष ने शकील अहमद को सुनाया दुखड़ा

loksabha election banner

-बोले, पता नहीं कितना काटा जाता है ईपीएफ और कहां जाती है रकम?

-आढ़तियों व किसानों ने भी सुनाया दुखड़ा, कैप्टन के कार्यकाल को किया याद

जेएनएन, खन्ना :

आल इंडिया कांग्रेस वर्किंग कमेटी की एक टीम शुक्रवार को एशिया की प्रसिद्ध अनाज मंडी खन्ना में आढ़तियों, किसानों व मजदूरों की समस्याएं सुनने पहुंची। मार्केट कमेटी कार्यालय के पास मंडी में एक शैड के नीचे समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान मंच पर बैठे पंजाब प्रदेश कांग्रेस प्रभारी शकील अहमद को मजदूरों की समस्याएं बताने पहुंचे लेबर यूनियन के अध्यक्ष चरण ¨सह ने कहा कि जिन्ना नौ सालां विच तंग होए. ऐना कदे नी होए। हर सीजन में मजदूरों के पल्ले मेहनत भी नहीं पड़ती। सीजन के काफी समय बाद जाकर उन्हें मेहनताना मिलता है। यह तो आढ़तियों की मेहरबानी रहती है कि वे उन्हें रुपए देकर घर का गुजारा चलाने में सहयोग दे देते हैं। वरना मजदूर भूखे ही सोने को मजबूर हों। इस बार का एक भी पैसा उन्हें नहीं मिला। ऊपर से सरकार ने नया ईपीएफ का फंडा बनाकर लूट शुरू कर दी है। मजदूर का कितना ईपीएफ काटा जाता है और रकम कहां जाती है? इस बारे में उन्हें कुछ नहीं बताया जा रहा। उन्होंने कांग्रेस से मांग की कि वे सरकार पर दबाव बनाकर ईपीएफ का मसला हल करवाएं। कांग्रेसी नेताओं ने समस्याएं सुनने के बाद कहा कि बादलों के पाप का घड़ा भर चुका है और बहुत जल्द फूटने वाला भी है।

इस अवसर पर कांग्रेस कैंपेन कमेटी की चेयरमैन अंबिका सोनी, विपक्ष के नेता चरणजीत ¨सह चन्नी, विधायक कुलजीत ¨सह नागरा वरिष्ठ उपाध्यक्ष लाल ¨सह, राज्यसभा सदस्य शमशेर ¨सह दूलो, पूर्व कैबिनेट मंत्री तेज प्रकाश ¨सह कोटली, प्रदेश कांग्रेस सचिव हरदेव ¨सह रोशा, विक्रम बाजवा, लखवीर लक्खा, बनदीप ¨सह दूलो, नगर कौंसिल अध्यक्ष विकास मेहता, अव¨जदर ¨सह काला, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष जितेंद्र पाठक, पार्षद वेद प्रकाश, पार्षद जसवीर ¨सह कालीराव, एडवोकेट राजीव राय मेहता, सुदर्शन वर्मा पप्पी, अशोक तिवारी, ह¨रदर कनेच, सतनाम ¨सह सोनी, अंकित शर्मा, अमनदीप कटारिया, रणवीर ¨सह काका, राहुल गर्ग, हरकीरत औजला भी उपस्थित थे।

नौ साल में कभी समय पर नहीं मिली पैमेंट :

समारोह में मौजूद आढ़तियों व किसानों ने भी कांग्रेस लीडरशिप को अपना दुखड़ा सुनाते हुए कैप्टन अम¨रदर ¨सह के कार्यकाल को याद किया। मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन हरबंस ¨सह रोशा ने कहा कि पंजाब सरकार आढ़ती, किसान व मजदूर विरोधी है। सरकार ने 9 सालों में कभी समय पर पैमेंट नहीं की। आढ़तियों को कर्ज पर रुपये लेकर आगे किसानों को देने पड़ते हैं, ताकि उनका रिश्ता जुड़ा रहे। इस बार भी करोड़ों रुपये बकाया हैं। जाट महासभा के जिलाध्यक्ष रा¨जदर ¨सह लक्खा रौणी ने कहा कि पंजाब में कृषि की दुर्दशा का असर अन्य राज्यों पर भी पड़ेगा। इस बार की बात करें तो 50 फीसद लेबर कम आई। क्योंकि, उन्हें गत वर्ष काफी मुश्किलें आई थीं। पंजाब और किसानी को बचाने के लिए कांग्रेस को लाना जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.