Move to Jagran APP

ज्योतिषी भी करते रहे परिवार को गुमराह

जासं, लुधियाना : किसी पर विपदा के समय उसका कैसे फायदा उठाया जाता है, इसकी भी एक मिसाल सामने आई। दोरा

By Edited By: Published: Fri, 29 Apr 2016 02:04 AM (IST)Updated: Fri, 29 Apr 2016 02:04 AM (IST)
ज्योतिषी भी करते रहे परिवार को गुमराह

जासं, लुधियाना : किसी पर विपदा के समय उसका कैसे फायदा उठाया जाता है, इसकी भी एक मिसाल सामने आई। दोराहा पुलिस स्टेशन में बैठे मृतकों के रिश्तेदारों ने बताया कि अपनों की तलाश में भटकते हुए वो कई ज्योतिषियों की शरण में गए। जिन्होंने उनसे हजारों रुपए एंठ लिए।

prime article banner

जानकारी देते हुए पंकज शर्मा ने बताया कि वो ज्योतिष पर विश्वास नहीं करते हैं। मगर उनका भाई लापता था और पूरा परिवार सदमे में था। इस लिए वो एक के बाद एक कई ज्योतिषियों के पास गए। जिन्होंने सटीक सूचना तो न दी, मगर हजारों रुपए कमा लिए।

एक ज्योतिष ने बताया कि चारों लोग जिंदा हैं और दिल्ली में हैं। उसने यहां तक बता दिया कि वो सभी किसी वजह से छिपे हुए हैं। अपनों के जिंदा होने की आस में परिवार के लोग उसकी बात मानते रहे। उसने हजारों रुपए लिए और बताया कि कल वो लोग दिल्ली से ऊना जाएंगे। जिसके लिए वो लोग सुबह चंडीगढ़ से बस बदलेंगे। उसकी बात पर विश्वास करके परिवार के सभी सदस्य दिनभर बस स्टैंड पर बैठे रहे। मगर कोई नतीजा न निकला।

इसके अलावा परिवार के सदस्य नीलों नहर व दोराहा नगर में अपने स्तर पर गोताखोरों से चारों की तलाश भी करते रहे। नीलों नहर में पुलिस ने सेना की बोट से भी सर्च ऑपरेशन चलाया, मगर कुछ नहीं मिला।

कई ज्योतिषी परिवार को यह कहकर भटकाते रहे कि चारों का अपहरण कर लिया गया है। जल्दी ही उन्हें फिरौती के लिए फोन आने वाला है। परिवार के लोगों ने उनकी बात को सच मान कर फिरौती दे देने का मन बना लिया। मगर अपहरण हुआ होता तो ही फिरौती का फोन आता।

उधर, एसएसपी खन्ना सतिंदर सिंह ने मामले की जांच के लिए एक स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) का भी गठन किया। जिसमें एसपी (डी) सतिंदर पाल सिंह, डीएसपी पायल अमरजीत सिंह घुमण तथा एसएचओ दोराहा हरजिंदर सिंह को शामिल किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.