Move to Jagran APP

28 मृत सूअरों के मामले में वेटनरी अफसर ने बनाई जांच कमेटी

संवाद सहयोगी, जगराओं : तीन दिन पहले शहर के डिस्पोजल रोड पर मृत मिले 28 सूअरों का मामला चर्चा में आने

By Edited By: Published: Fri, 05 Feb 2016 10:57 PM (IST)Updated: Fri, 05 Feb 2016 10:57 PM (IST)
28 मृत सूअरों के मामले में वेटनरी अफसर ने बनाई जांच कमेटी

संवाद सहयोगी, जगराओं : तीन दिन पहले शहर के डिस्पोजल रोड पर मृत मिले 28 सूअरों का मामला चर्चा में आने पर प्रशासन की कुंभकर्णी नींद टूट गई है। शुक्रवार को कमेटी के इंचार्ज वेटनरी अफसर डा. विनोद गोयल ने इस मामले की जांच के लिए तीन डाक्टरों की एक कमेटी बनाई है। जांच कमेटी में डा. नरेश कोछड़, डा. कमलजीत सिंह और डा. सुनील वर्मा शामिल है। इसके अलावा सिविल अस्पताल के एप्टीनीओलोजिस्ट डा. रमेश भी तीन सदस्यीय कमेटी में इस मामले की जांच में साथ निभा रहे है। तीन सदस्यीय कमेटी के डाक्टरों ने सबसे पहले कौंसिल के सेंटरी इंस्पेक्टर शाम कुमार से बातचीत की और लिखित रिपोर्ट बनवाई। इसके बाद कमेटी डिस्पोजल रोड पहुंची और वहां दफनाए गए सूअरों में एक को निकाल कर पोस्टमार्टम और जांच के लिए लुधियाना के गडवासू (गुरुअंगद देव वेटनरी यूनिवसर्टी) भेज दिया।

loksabha election banner

बाक्स--

पानी में डूबने से हुई थी मौत!

इसके अलावा टीम को मिली जानकारी के मुताबिक सूअर मुहल्ला मुंकदपुरी में किसी आदमी के थे। उसी मुहल्ले की महिला के मुताबिक सभी सूअरों की मौत पानी में डूब जाने से हुई है। डाक्टरो की टीम ने उस महिला के भी लिखित बयान लिए है।

बाक्स--

जल्द ही बनाऊंगा मामले की रिपोर्ट : डा. गोयल

वेटनरी अधिकारी डा. विनोद गोयल ने कहा कि वह जल्द ही इस बारे में रिपोर्ट तैयार करेंगे। रिपोर्ट इंचार्ज वेटनरी अफसर को भेजी जाएगी।

बाक्स--

मामले पर मेरी नजर : एसडीएम

एसडीएम कुलप्रीत सिंह ने कहा कि वह इस गंभीर मामले पर नजर बनाए हुए है। उन्होंने कहा कि जल्द ही मृत सूअरों की मौत के रहस्य सें पर्दा उठ जाएगा।

बाक्स--

यह है मामला

कुछ दिन पहले सूअरों की मौत का मामला चर्चा में आया था। इस दौरान 28 सूअर मृत अवस्था में डिस्पोजल रोड पर मिले थे, जिन्हें कौंसिल के अधिकारियों ने विभाग को सूचित किए बिना ही चुपचाप दफना दिया था। एसडीएम ने इस पर नाराजगी जाहिर की थी और मामले की जांच का आश्वासन दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.