Move to Jagran APP

लुधियाना के प्रीत नगर में गैस्ट्रों से दूसरी मौत

जागरण संवाददाता,लुधियाना ताजपुर रोड स्थित प्रीत नगर में शनिवार को सत्तर वर्षीय व्यक्ति की गैस्ट्रो

By Edited By: Published: Mon, 03 Aug 2015 01:19 AM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2015 01:19 AM (IST)
लुधियाना के प्रीत नगर में गैस्ट्रों से दूसरी मौत

जागरण संवाददाता,लुधियाना

loksabha election banner

ताजपुर रोड स्थित प्रीत नगर में शनिवार को सत्तर वर्षीय व्यक्ति की गैस्ट्रो से मौत के बाद रविवार को भी गैस्ट्रो से तीन वर्षीय बच्ची शहनाज की मौत हो गई। बच्ची को शनिवार सुबह से ही लगातार उल्टी-दस्त हो रहे थे। इसके बाद से परिजन बच्ची का इलाज एक निजी क्लीनिक में करवा रहे थे। रविवार सुबह छह बजे के करीब बच्ची की हालत काफी बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई। शहनाज की दो बहनें सात वर्षीय रेशमा और पांच वर्षीय शबाना भी गैस्ट्रो की चपेट में है। उन्हें रविवार को शहनाज की मौत के तुरंत बाद गंभीर हालत में सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

बच्ची के पिता शकील ने बताया कि वह यूपी के जिला मुरादाबाद गांव बीरमपुर के रहने वाले हैं। एक महीने पहले वह प्रीत नगर में सड़क निर्माण कार्य में मजदूरी करने के लिए परिवार सहित यहां आए थे। उनके साथ सड़क निर्माण कार्य में मजदूरी के लिए यूपी के पांच अन्य परिवार भी सड़क के किनारे झुग्गी बनाकर रह रहे हैं।

उधर, इलाके में गैस्ट्रो से दूसरी मौत के बाद लोगों ने सुबह साढ़े नौ बजे से दोपहर एक बजे तक नगर निगम के खिलाफ सेंट्रल जेल ताजपुर रोड पर जाम लगा दिया। लोगों ने नगर निगम द्वारा प्रीत नगर व बाबा जीवन सिंह नगर में भेजे जा रहे पानी के टैंकरों को काफी देर तक घेरे रखा। जैसे ही जाम लगाए जाने की सूचना ताजपुर पुलिस चौकी को मिली तो चौकी के एक दर्जन पुलिस मुलाजिम मौके पर पहुंचे और उन्होंने लोगों को समझा कर जाम खुलवाया। इसी दौरान दोपहर डेढ़ बजे के करीब विधायक रणजीत सिंह ढिल्लों कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे। विधायक ढिल्लों पहले शहनाज के परिजनों से मिले और इसके बाद मृतक टहल सिंह के पारिवारिक सदस्यों से मिलकर शोक व्यक्त किया। विधायक ढिल्लों के जाते ही इलाका गुरप्रीत सिंह गोरा टीम इंसाफ के अहम सदस्य व पार्षद दलजीत सिंह ग्रेवाल मृतक शहनाज के घर पहुंचे और शोक व्यक्त किया।

शाम करीब चार बजे सांसद रवनीत सिंह बिट्टू भी जिला महिला कांग्रेस की प्रधान लीना टपारिया व कांग्रेसी नेताओं के साथ मृतक बच्ची के परिजनों व टहल सिंह के परिजनों से मिलने के लिए पहुंचे और दस मिनट बाद लौट गए।

गौर हो कि बाबा जीवन सिंह नगर में शुक्रवार को गैस्ट्रो से छह वर्षीय गगनदीप सिंह की मौत हुई थी, जबकि, शनिवार को प्रीत नगर निवासी सत्तर वर्षीय टहल सिंह ने भी गैस्ट्रो के कारण दम तोड़ दिया था। गैस्ट्रो से अब तक तीन मरीजों की मौत हो चुकी है।

हेल्थ डायरेक्टर ने किया दौरा

उधर,इन नेताओं के जाते ही शाम करीब पांच बजे हेल्थ डायरेक्टर पंजाब डॉ.भागमल सिंह भी बाबा जीवन सिंह नगर और प्रीत नगर में निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। उन्होंने सेहत विभाग द्वारा लगाए गए मेडिकल कैंप में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मचारियों को निर्देश दिए कि गैस्ट्रों व डायरिया के मरीजों के इलाज में किसी भी तरह की कोताही न बरती जाए। जो भी सस्पेक्टड मरीज सामने आएं, उन्हें तुरंत सिविल अस्पताल में भेजा जाए।

गैस्टो के 79 संदिग्ध केस मिले

वहीं, डिस्ट्रिक एपिडिमोलॉजिस्ट डॉ.रमेश ने बताया कि बाबा जीवन सिंह नगर में लगाए गए मेडिकल कैंप के दौरान 79 गैस्ट्रो के संदिग्ध केस सामने आए, जिसमें से आठ मरीजों को एंबुलेंस से सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.