Move to Jagran APP

केंद्र व राज्य सरकार पर बरसे बाजवा व बिट्टू

संवाद सहयोगी, जगराओं, मुल्लापुर दाखा : पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान प्रताप सिंह बाजवा और सा

By Edited By: Published: Sat, 25 Apr 2015 10:11 PM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2015 04:46 AM (IST)
केंद्र व राज्य सरकार पर बरसे बाजवा व बिट्टू

संवाद सहयोगी, जगराओं, मुल्लापुर दाखा : पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान प्रताप सिंह बाजवा और सांसद रवनीत सिंह बिट्टू शनिवार को एशिया की दूसरी सबसे बड़ी अनाज मंडी जगराओं पहुंचे और किसानों की समस्याओं से अवगत हुए। इस दौरान दोनों नेता केंद्र व राज्य की गठबंधन सरकार पर जमकर बरसे। बाजवा ने मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के जरिए किसानो के लिए गेंहू पर 200 रुपये प्रति क्विंटल बोनस केंद्र सरकार से मांगने की मांग की। बादल सरकार पर बरसते हुए बाजवा ने कहा कि मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल अपनी बहू की मंत्री की कुर्सी बचाने के लिए राज्य के लाखों किसानों और खेत मजदूरों की जिंदगी तबाह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज तक उन्होने अपनी उम्र में केवल धान की फसल में ही नमी की बात सुनी थी पंरतु मोदी सरकार नें गेहूं में नमी की बात कहते हुए 12 फीसद से ज्यादा नमी वाला गेहूं खरीदनें से मना कर दिया है। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानो को ये तो ट्रेलर ही दिखाया है, आने वाले धान के सीजन में पूरी फिल्म देखने के लिए किसान तैयार रहें। बाजवा ने कहा कि किसानो और मजदूरो को अच्छे दिनों के सपने दिखाकर सत्ता में आने वाली भाजपा सरकार ने किसानों को पहले सीजन में ही बुरे दिन दिखाने शुरू कर दिया है। इस दौरान किसानों ने बाजवा से मंडियों में फसल के उचित भाव न लगने और रात में गेंहू चोरी होने की शिकायत की। इस मौके पर बाजवा के साथ विधायक भारत भूषण आशू, पूर्व मंत्री दर्शन सिंह बराड, पूर्व मंत्री राकेश पांडे, मेजर सिंह भैणी, कमलजीत सिंह बराड, काका ग्रेवाल, पार्षद कर्मजीत कैंथ, रिप्पन झांजी, पुरुषोत्तम लाल खलीफा, राकेश कुमार, रविंद्र सभ्रवाल, राम कुमार गुज्जर, दविंदर कथूरिया, विजय सभ्रवाल, कपिल बांसल आदि मौजूद रहे। उधर, मुल्लांपुर दाखा की अनाज मंडी का दौरा करते हुए प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि मोदी सरकार बेनकाब हो चुकी है। मंडी में कई दिनों से गेहूं की फसल लेकर बैठे किसानों से बातचीत के बाद उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों पर पहला हमला फसले के उगाने के समय खाद की कमी करके दिया था और अब तैयार फसल की खरीद न कररहती कसर भी पूरी कर दी है। पत्रकारों से बातचीत दौरान अध्यक्ष बाजवा ने कहा कि देश का अन्नदाता कहलाने वाले पंजाब के किसान आज अपनी पैदा फसल को बेचने के लिए सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर हो रहे है। बादल सरकार किसानों के हितों के लिए कुछ करने की बजाय मूकदर्शक बनी बैठी है।

loksabha election banner

इस मौके कांग्रेस नेता मेजर सिंह भैणी, नगर पंचायत के पूर्वाध्यक्ष तेलूराम बासंल, कमलजीत सिंह ढिल्लों, करनैल सिंह गिल, बलंवत सिंह धनोआ, परमिंदर सिंह कैलपुर, महाबीर बांसल, रामप्रताप गोयल, चरणजीत सिंह चन्नी अरोड़ा, सु¨रदर सिंह केडी, पंडित शान्ति स्वरूप, बजरंग बांसल, हरविंदर सिंह सेखों, अरविंद कुमार दाखा व अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.