Move to Jagran APP

पावरकॉम चेयरमैन ने किया सबस्टेशन निर्माण का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, लुधियाना : पंजाब राज्य पावरकॉम लिमिटेड ने बिजली की आपूर्ति सुदृढ़ करने के लिए चौड़ा

By Edited By: Published: Sat, 22 Nov 2014 10:47 PM (IST)Updated: Sat, 22 Nov 2014 10:47 PM (IST)
पावरकॉम चेयरमैन ने किया सबस्टेशन निर्माण का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, लुधियाना : पंजाब राज्य पावरकॉम लिमिटेड ने बिजली की आपूर्ति सुदृढ़ करने के लिए चौड़ा बाजार में जीआइएस (गैस से बिजली उत्पादन सबस्टेशन स्थापित करने की योजना बनाई है। शनिवार को पावरकॉम के चेयरमैन केडी चौधरी ने मौके पर भूमि पूजन कर और टक लगाकर योजना का शुभारंभ किया। इस मौके पर अपने संबोधन में चौधरी ने कहा कि चौड़ा बाजार व साथ लगते इलाके में बिजली व्यवस्था सुधारने के लिए 66 केवी सबस्टेशन की स्थापना की जा रही है। उन्होंने बताया कि दस करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला यह सबस्टेशन प्रदेश का पहला जीआइएस स्टेशन है। इसे छह माह में तैयार किया जाएगा। चौधरी ने बताया कि प्रदेश में वर्ष 2013-14 में 41 नए सबस्टेशन बनाए गए। इस अवसर पर पावरकॉम के चीफ इंजीनियर रछपाल सिंह के साथ एक्सईएन व एसडीओ भी उपस्थित थे। समारोह में बड़ी संख्या में चौड़ा बाजार के व्यापारी उपस्थित रहे।

loksabha election banner

--------------------------

नहीं रख पाए नींव पत्थर

पावरकॉम सबस्टेशन के लिए नींव पत्थर का मुहुर्त सुबह 11 बजकर 11 मिनट पर थे। लेकिन चेयरमैन केडी चौधरी विलंब से पहुंचे। इस पर पंडित जी ने नींव पत्थर का रखवाने और पूजन कराने से मना कर दिया। स्थानीय अधिकारियों के मनाने के बाद पंडित जी ने भूमि पूजन कराया लेकिन नींव पत्थर रखने का मुहुर्त बाद में निर्धारित करने को कहा। अब मुहुर्त बनने पर नींव पत्थर रखा जाएगा।

चेयरमैन को दिखाए काले झंडे

फोटो : 13

शाम पांच बजे चेयरमैन केडी चौधरी जैसे ही चौड़ा बाजार पहुंचे पीएसईबी इंप्लाइज ज्वाइंट फोरम के सदस्य काली झंडियां दिखाते हुए उनके खिलाफ नारेबाजी करने लगे। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को काबू किया और चौधरी को भूमि पूजन स्थल तक ले गई। फोरम के प्रधान प्रकाश सिंह मान ने कहा कि फोरम की मांगें काफी समय से लंबित हैं, लेकिन उस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा। उधर, पुलिस ने बाद में प्रदर्शनकारियों को रिहा कर दिया।

-------

-- डीएल डॉन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.