Move to Jagran APP

टिकट बुकिंग क्लर्को की मनमानी

डीएल डॉन, लुधियाना : ऐसा लगता है कि लुधियाना रेलवे स्टेशन के जनरल टिकट बुकिंग काउंटरों पर तैनात कर्म

By Edited By: Published: Sat, 22 Nov 2014 10:09 PM (IST)Updated: Sat, 22 Nov 2014 10:09 PM (IST)
टिकट बुकिंग क्लर्को की मनमानी

डीएल डॉन, लुधियाना : ऐसा लगता है कि लुधियाना रेलवे स्टेशन के जनरल टिकट बुकिंग काउंटरों पर तैनात कर्मचारियों को अपने विभाग के उच्च अधिकारियों का भी भय नहीं है। इसका नमूना शनिवार को उस समय देखने को मिला जब एक ओर फिरोजपुर रेल मंडल के एडीआरएम त्रिलोक सिंह लुधियाना रेलवे स्टेशन का जायजा ले रहे थे और दूसरी और बुकिंग काउंटरों पर तैनात क्लर्क यात्रियों से प्रति टिकट 20 से 50 रुपये अधिक वसूल रहे थे। यात्री विष्णुदेव भगत, सुरेश भगत, अरुण राय, पवन बहरदार आदि ने बताया कि उनसे 30-30 रुपया अधिक लिया गया। विरोध जताने व रुपये वापस मांगने पर बुकिंग कर्मी गाली-गलौज करते हुए पुलिस से पकड़वाने की धमकी देने लगे। मौके पर तैनात पुलिस के जवानों ने भी उन लोगों को झूठा करार देते हुए धमकाने लगे। रेल यात्रियों की शिकायत के बारे में एडीआरएम ने कहा कि यह मामला सीनियर डीसीएम देखते हैं, उनसे बात करें। इस संबंध में बात करने पर सीनियर डीसीएम रोशन सिंह ने कहा कि पहले ऐसी सूचना नहीं मिली। अब उन्हें सूचना मिली है तो वह मामले की जांच कराकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

loksabha election banner

------------------------

इन जगहों का लिया जायजा

एडीआरएम ने स्टेशन के प्लेटफार्मो, जनरल टिकट काउंटरों, यात्री विश्रामालय, कार्यालयों के साथ स्टेशन के सामने के परिसर का भी जायजा लिया। इस दौरान स्थानीय अधिकारी एमएस भाटिया, स्टेशन अधीक्षक आरके शर्मा आदि भी मौजूद थे।

------------------------

नदारद रहे अवैध वेंडर

एडीआरएम के निरीक्षण की सूचना मिलने पर स्टेशन परिसर से अवैध वेंडर नदारद हो गए। स्टेशन परिसर में लगने वाली अवैध रेहड़ियां हटा ली गई थी। शाम को जैसे ही एडीआरएम रेस्टहाउस में गए, अवैध स्टाल और रेहड़ियां फिर से सज गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.