Move to Jagran APP

पर्दे में संगत दर्शन, मीडिया नॉट अलाउड

By Edited By: Published: Tue, 26 Aug 2014 10:14 PM (IST)Updated: Tue, 26 Aug 2014 10:14 PM (IST)
पर्दे में संगत दर्शन, मीडिया नॉट अलाउड

गगनदीप रत्न, लुधियाना

loksabha election banner

नगर निगम कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल ने संगत दर्शन में मीडिया नॉट अलाउड का फरमान जारी कर दिया है। कमिश्नर अग्रवाल ने यहां तक कह दिया कि अब से संगत दर्शन उनके कमरे में होगा और उसमें मीडिया के आने पर पाबंदी होगी। वहीं मंगलवार को संगत दर्शन में आने वाले लोगों से वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने धक्का-मुक्की भी की।

समय - सुबह 10 बजे

स्थान - नगर निगम जोन ए

हर मंगलवार की तरह इस बार भी लोग समस्याएं लेकर निगम दफ्तर पहुंचे। अपना टोकन नंबर पहले लगवाने के लिए लोग भागे-भागे तीसरी मंजिल के मीटिंग हॉल के बाहर पहुंचे। हॉल के दोनों दरवाजों पर ताले लटके मिले। वहीं खड़े एक शख्स ने बताया कि आज संगत दर्शन कमिश्नर अपने कमरे में करेंगे। लोग सीधा कमिश्नर दफ्तर के बाहर पहुंचे।

आप फोटो खींचते हो तो नेता इतराते हैं और हो-हल्ला करते हैं

कुछ देर बाद मीडिया कर्मी दफ्तर में एंटर हुए, तो कमिश्नर बोले, आपको प्रेस नोट दे दिया जाएगा। मीडियाकर्मी ने जब इस संगत दर्शन को पारदर्शी ढंग से होने की बात कही तो उनका जवाब था कि आप फोटो खींचते हैं तो लोग कुछ ज्यादा इतराते हैं। यह सुनते ही मीडियाकर्मी बाहर आ गए। संगत दर्शन में 24 शिकायतें सुनी गई। पिछली और अब की मिलाकर 174 शिकायतों में से 92 को सुलझा लिया गया है।

एक कौंसलर आया था अंग्रेजी बोलकर चला गया- कमिश्नर

संगत दर्शन में मंगलवार को पार्षदों के न आने के बारे में जब कमिश्नर से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि आज भी एक कौंसलर आया था व अंग्रेजी बोलकर चला गया। निगम सदन की बैठक बुलाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह मेयर का काम है। जब उनसे पूछा गया कि मीडिया कवरेज पर रोक इसलिए लगाई गई है कि पार्षद फोटो खिंचवाने के चक्कर में हो हल्ला मचाते है तो निगम सदन में भी क्या मीडिया करवरेज पर रोक लगाई जाएगी तो कमिश्नर ने कहा, यह मेयर देखेंगे। गौर हो कि पिछले संगत दर्शन में पार्षदों व कमिश्नर में हुए विवाद हुआ था इसी बात से खफा कमिश्नर ने मीडिया पर बैन लगा दिया।

कूड़े का डंप फिर से बनाने पर की शिकायत

नगर निगम जोन डी के अधीन वार्ड नंबर 26 के तहत सीता नगर की गली नंबर चार के बाहर प्राइवेट प्लॉट में एटूजेड कंपनी के तीन मुलाजिमों ने फिर से कूड़े का डंप बनाने के लिए तीन-चार डस्टबिन रख दिए। डस्टबिन रखने के बाद इलाके के लोग मुख्य सड़क पर जमा होने लगे और एटूजेड कंपनी, सेहत अफसर विपुल मल्होत्रा से कूड़े का डंप न बनाने की गुहार लगाई। जब दोनों तरफ से इलाके के लोगों को संतोषजनक जवाब न मिला तो इलाके की औरतें एकत्रित होकर निगम कमिश्नर के पास शिकायत लेकर पहुंच गई। सीता नगर से पहुंची महिला विमी सोनी ने कमिश्नर को बताया कि करीब तीस हजार लोगों की इस आबादी के बीचों-बीच एटूजेड कंपनी ने खाली प्लॉट में कूड़ा घर बना दिया था। इसके विरोध में निगम को करीब दो दर्जन से अधिक शिकायतें दी और लोकसभा चुनाव का इलाके के लोगों ने बहिष्कार भी किया था। शिकायत पर आश्वासन देते हुए कमिश्नर ने कहा कि उन्होंने ज्वाइंट कमिश्नर अमरजीत सिंह सेखों की ड्यूटी लगा दी है और वह तुंरत कार्रवाई करके आपको राहत दिलाएंगे।

फोटो 37

पड़ोसी से दुखी होकर पहुंचा संगत दर्शन में

प्रवीन विज ने हैबोवाल के राजेश नगर में प्रॉपर्टी खरीदी थी। उनके पड़ोसी सरिया का काम करते हैं, जोकि पूरी गली को घेर लेते हैं। इसकी शिकायत निगम अधिकारियों को की गई लेकिन समाधान नहीं हुआ। पांच महीने से शिकायत कर रहे हैं।

फोटो 38

सब्जी मंडी के नजदीक सफाई की व्यवस्था नहीं

फिलिप सभ्रवाल मोहल्ला सुधार कमेटी की ओर से आए थे सलेम टाबरी सब्जी मंडी के नजदीक साफ-सफाई को लेकर परेशान है।

फोटो - 39

कई सालों से हल नहीं हुई समस्या

बलदेव शर्मा लक्ष्मी नगर के विकास के लिए मिले जोकि 1994 से अधूरी पड़ा है। इससे संबंधित अधिकारियों को कहा लेकिन समस्या का हल नहीं हुआ।

सुरक्षाकर्मियों ने की बदसलूकी

डॉ. सतीश कुमार ने कहा कि वह निगम कमिश्नर से मिलने के लिए जब अंदर जा रहे थे तो बाहर खड़े सुरक्षाकर्मियों से उनसे बदसलूकी की और उन्हें धक्के दिए।

मैंने मीडिया पर बैन नहीं लगाया है। फोटोग्राफरों को देख नेता फोटो खिंचवाने के लिए बेवजह हो हल्ला मचाने लगते है। आज आई शिकायतों में बिल्डिंग ब्रांच व पानी सीवरेज की शिकायतें अधिक मिली हैं।

-प्रदीप अग्रवाल, नगर निगम कमिश्नर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.