Move to Jagran APP

नशे की रोकथाम को कमेटियों का गठन

जागरण संवाददाता, कपूरथला : चुनाव कमीशन के निर्देशों पर डिप्टी कमिश्नर कम जिला चुनाव अफसर

By Edited By: Published: Thu, 22 Dec 2016 07:03 PM (IST)Updated: Thu, 22 Dec 2016 07:03 PM (IST)
नशे की रोकथाम को कमेटियों का गठन

जागरण संवाददाता, कपूरथला : चुनाव कमीशन के निर्देशों पर डिप्टी कमिश्नर कम जिला चुनाव अफसर गुरलवलीन ¨सह सिद्धू और एसएसपी र¨जदर ¨सह की अध्यक्षता में वीरवार को योजना भवन में बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान विधानसभा चुनावों के मद्देनजर नशे की रोकथाम को लेकर कमेटियों के गठन का फैसला लिया गया।

loksabha election banner

डीसी गुरलवलीन ¨सह ने बताया कि आगामी विधान सभा चुनावों में नशे की रोकथाम के लिए जिला चुनाव अफसर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय कमेटी और एसडीएम की अध्यक्षता में सब डिवीजन स्तर पर कमेटियों का गठन किया गया है। जिला स्तरीय समिति में डिप्टी कमिश्नर, एसएसपी, नारकोटिक्स सेल मेंबर, सिविल सर्जन, इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी और असिस्टेंट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर शामिल होंगे। इसके अलावा सब डिविजन स्तरीय समिति में उप मंडल मेजिस्ट्रेट चेयरमैन, उप कप्तान पुलिस मेंबर, जिला इंचार्ज नारकोटिक्स सेल मेंबर, ड्रग इंस्पेक्टर मेंबर, एक्साइज विभाग का सदस्य, सर्कल रेवेन्यू अफसर के मेंबर तथा संबंधित मुख्य थाना अफसर नियुक्त किए गए हैं।

बैठक के दौरान जिला चुनाव अफसर ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को हिदायतें जारी करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में शराब, नशा और रुपयों की बांट की रोकथाम के लिए एक्शन प्लान तैयार किया जाए जिसमें हलके में पड़ते संबंधित थानों के प्रमुख अपने अपने क्षेत्रों में स्विप एक्टिविटी द्वारा लोगों को जागरूक करे कि वह अपनी वोट का इस्तेमाल बिना किसी डर, बिना लालच से सही इस्तेमाल करे। उन्होंने कहा कि जिले से संबंधित गेंगस्टर और भगोड़ों की लिस्ट तैयार की जाए। उन्होंने ड्रग इंस्पेक्टर को हिदायत दी कि वह सप्ताह में तीन दिन पुलिस को साथ ले कर दवाइयों की दुकानों पर छापामारी करे। नशीली दवाइयां बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ पर्चा दर्ज किया जाए। उन्होंने एक्साइज विभाग के अधिकारियों को हिदायत दी कि जिले अंदर पड़ते ठेके की रोजमर्रा की चे¨कग की जाए और उनका स्टाक रजिस्टर भी चेक किया जाए। इसके अलावा एक एक्साइज फ्लाइंग स्क्वायड टीम बनाई जाए, जिसमें दो पुलिस विभाग के कर्मचारी, दो एक्साइज विभाग के कर्मचारी शामिल किया जाए। उन्होंने समिति सदस्यों को कहा कि मतदान में नशे की रोकथाम के प्रति की गई कार्रवाई की रोजमर्रा की रिपोर्ट भेजना यकीनी बनाई जाए। इस अवसर पर एडीसी दीप्ति उप्पल, एडीसी अनुपम कलेर फगवाड़ा, आइएएस (यूटी) डा. पल्लवी, एडीसी डी अवतार ¨सह भुल्लर, सिविल सर्जन डा. हरप्रीत ¨सह काहलों कपूरथला, एसपी डी बहादुर ¨सह, एसडीएम डा. चारूमित सुल्तानपुर लोधी, एसडीएम सुमित मुद्ध कपूरथला, एसडीएम संजीव शर्मा भुलत्थ, चुनाव तहसीलदार मनजीत कौर व अन्य विभागों के सदस्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.