Move to Jagran APP

नोटिस पर भाजपा पार्षदों ने निगम कमिश्नर कार्यालय में किया हंगामा

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : भाजपा पार्षद एडवोकेट रोहित कुमार की हरगोबिंद नगर के पास बन रही बिल्डिंग को ले

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 May 2017 08:51 PM (IST)Updated: Sun, 28 May 2017 08:51 PM (IST)
नोटिस पर भाजपा पार्षदों ने निगम कमिश्नर कार्यालय में किया हंगामा
नोटिस पर भाजपा पार्षदों ने निगम कमिश्नर कार्यालय में किया हंगामा

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : भाजपा पार्षद एडवोकेट रोहित कुमार की हरगोबिंद नगर के पास बन रही बिल्डिंग को लेकर नगर निगम द्वारा नोटिस भेजे जाने पर भाजपा पार्षदों में रोष है। रविवार को नगर निगम के मेयर अरुण खोसला, सीनियर भाजपा नेता राकेश दुग्गल, भाजपा फगवाड़ा के पूर्व प्रधान रमेश सचदेवा व पूर्व नगर कौंसिल प्रधान बलभद्रसेन दुग्गल की मौजूदगी में भाजपा पार्षदों ने नगर निगम कमिश्नर दविंदर सिंह से इस मामले पर बातचीत की। भाजपाइयों व निगम कमिश्नर में चली बातचीत के दौर में माहौल भी काफी गर्माया, काफी गहमागहमी के बावजूद भी मामले को लेकर कोई भी स्थायी समाधान नहीं निकला है। रविवार शाम करीब चार बजे नगर निगम के मेयर अरुण खोसला के नेतृत्व में गठबंधन के पार्षद व भाजपा नेता कमिश्नर दविंदर सिंह से मिलने कार्यालय गए।

loksabha election banner

पार्षद एडवोकेट रोहित पाठक ने आरोप लगाया कि उनके द्वारा जो निर्माण किया जा रहा है वह बिल्कुल रिहायशी है, जिसका नक्शा उन्होंने खुद नगर निगम से पास करवाया है। बावजूद इसके उसी निगम से उन्हें नोटिस आ रहा है जिसके वह पार्षद हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि इलाके में और भी कई इमारतें नाजायज हैं लेकिन कमिश्नर साहब ने केवल उन्हें ही नोटिस क्यों भेजा है। निगम ने पुलिस को भी निर्माण कार्य रोकने के लिए भेजा है। पार्षदों ने यह भी आरोप लगाया है कि निगम की कार्रवाई करते समय अक्सर निगम के मेयर को नजर अंदाज किया जाता है।

भाजपा नेता राकेश दुग्गल ने आरोप लगाया कि नगर कमिश्नर द्वारा कोई भी नोटिस जारी करना हो तो मेयर की जानकारी भी जरूरी है, लेकिन फगवाड़ा निगम में ऐसा नहीं हो रहा। अनुराग मानखंड, परमजीत खुराना ने आरोप लगाया कि नगर निगम फगवाड़ा में अब नक्शा पास करवाने को लेकर निगम अधिकारियों द्वारा पैसों की माग भी की जा रही है, जबकि 4 मरले के मकान के लिए गरीब आदमी कहां से पैसे देगा। पार्षद रविंदर रवि ने कहा कि उनके वार्ड में स्मार्ट बिन पास हुए काफी महीने बीत चुके हैं परंतु अभी तक निगम की ओर से इस संबंधी कार्रवाई नहीं की गई। सभी पार्षदों ने इस संबंधी नगर निगम कमिशनर दविंदर सिंह से कार्रवाई को अंजाम देने की माग की।

सभी आरोप झूठे हैं : निगम कमिश्नर

निगम कमिश्नर दविंदर सिंह ने बताया कि सभी आरोप निराधार हैं। रोहित पाठक की निर्माणाधीन बिल्डिंग का मुआयना संबंधी अधिकारियों द्वारा ही किया गया था, उन्हें यह बिल्डिंग कमर्शियल लगने पर ही नोटिस जारी किया गया है। अगर वहा केवल रिहायश ही बननी है तो वह अधिकारियों से जल्द बैठक कर जाच करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.