Move to Jagran APP

सड़क हादसे में भाई-बहन की मौत

सबहेड-- फगवाड़ा में खड़े ट्रक में कार टकराई, जीजा-साली व दो बच्चे जख्मी फोटो-21जाल-50 से 54 तक -हा

By Edited By: Published: Fri, 21 Oct 2016 10:58 PM (IST)Updated: Fri, 21 Oct 2016 10:58 PM (IST)
सड़क हादसे में भाई-बहन की मौत

सबहेड-- फगवाड़ा में खड़े ट्रक में कार टकराई, जीजा-साली व दो बच्चे जख्मी

loksabha election banner

फोटो-21जाल-50 से 54 तक

-हाईवे पर ट्रक खड़े होने व चालक को झपकी आने से हुआ हादसा

-अमृतसर एयरपोर्ट से आल्टो कार में लुधियाना जा रहे थे सभी

-घायलों को जालंधर के अस्पताल में दाखिल करवाया गया

-रायबरेली निवासी आशु की मौत, डिंपल की हालत गंभीर

जागरण संवाददाता, फगवाड़ा

फगवाड़ा-लुधियाना जीटी रोड पर गाव जमालपुर के पास शुक्रवार सुबह खड़े ट्रक में आल्टो कार के घुस जाने से भाई-बहन की मौत हो गई, जबकि जीजा-साली व दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि हाईवे पर ट्रक खड़े होने व चालक को झपकी आने से हादसा हुआ। परिवार के सदस्य अमृतसर एयरपोर्ट से वापस लुधियाना जा रहे थे। मृतकों की पहचान हरप्रीत सिंह (22) पुत्र बलविंदर सिंह वासी सीआरपी कालोनी दुगरी लुधियाना व आशु (24) पत्नी सनप्रीत उर्फ डिपल वासी गुरु नानक नगर रायबरेली (उत्तर प्रदेश) के रूप में हुई है। घायलों को जालंधर के कश्मीरा अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। वह फरार बताया जाता है।

मृतक हरप्रीत के पिता बलविंदर सिंह ने बताया कि उनके घर पर सुखमणि साहिब का पाठ रखा गया था। रायबरेली (उत्तर प्रदेश) से उनकी बेटी आशु अपने दोनों बच्चों सहित लुधियाना आई हुई थी। शुक्रवार तड़के उनके दामाद डिपल अमृतसर एयरपोर्ट पर आए थे, जिन्हे लेने के लिए हरप्रीत, आशु व उसकी बहन साहिबा और आशु के दोनों बच्चे परी व सिद्धू आल्टो कार में अमृतसर एयरपोर्ट गए थे। लौटते समय फगवाड़ा में सुबह करीब 8 बजे उनकी गाड़ी हाईवे पर खड़े ट्रक से टकरा गई। हरप्रीत व आशु की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि साहिबा (18), डिपल (30) पुत्र दलजीत सिंह वासी 130, गुरु नानक नगर रायबरेली (उत्तर प्रदेश), बेटी परी (2) व बेटा सिद्धू (4) गंभीर रूप से घायल हो गए। थाना सदर की पुलिस ने दोनों शवों का सिविल अस्पताल फगवाड़ा में शाम को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। अंतिम संस्कार लुधियाना में किया जाएगा। घायल साहिबा, डिपल, परी व सिद्धू को जालंधर में गढ़ा रोड स्थित कश्मीरा अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। डिंपल को देर शाम तक वेंटीलेटर पर रखा हुआ था। डॉक्टरों ने बताया कि अगले 24 घंटे काफी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि सिर पर गंभीर चोट लगी है। अन्य की हालत खतरे से बाहर है। अस्पताल में पहुंची बच्चों की बुआ तनवीर ने बताया कि उनको सिर्फ इतना पता है कि चालक हरप्रीत को झपकी आने के कारण हादसा हुआ है।

घर का इकलौता चिराग था हरप्रीत

हरप्रीत दो बहनों का इकलौता भाई था। उसका विवाह अभी होना था। उसकी मौत के बाद से परिवार के सदस्य सदमे में हैं। सिविल अस्पताल में परिजनों के पहुंचने के बाद वहां का माहौल बहुत गमगीन हो गया। सभी की आंखें छलक उठीं। वहां मौजूद लोग परिवारिक सदस्यों को दिलासा दे रहे थे।

कार में फंस गई थीं लाशें

ट्रक से टकराने के बाद आल्टो कार के परखच्चे उड़ गए। भाई-बहन की लाशें कार में फंस गई थीं। लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद मृतकों और घायलों को कार से निकाला।

------

हाईवे पर खड़ा ट्रक हादसे की वजह

हादसे का सबसे बड़ा कारण हाईवे पर खड़ा ट्रक था। अगर चालक ट्रक को हाईवे पर न खड़ा करके सर्विस लेन पर साइड में खड़ा किया होता तो यह दर्दनाक हादसा नहीं होता।

------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.