Move to Jagran APP

सेहत सुविधाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों को दें

जागरण संवाददाता, कपूरथला : सेहत विभाग में आने वाले लोगों की दुख तकलीफ को दूर करना चाहिए। लोगों को सर

By Edited By: Published: Tue, 28 Jun 2016 07:41 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2016 07:41 PM (IST)
सेहत सुविधाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों को दें

जागरण संवाददाता, कपूरथला : सेहत विभाग में आने वाले लोगों की दुख तकलीफ को दूर करना चाहिए। लोगों को सरकारी स्कीमों का लाभ देना चाहिए। इन शब्दों का प्रगटावा डिप्टी कमिश्नर जसकिरन ¨सह ने सेहत सेवाओं की जिला एडवाइजरी समिति की बैठक के दौरान किया।

loksabha election banner

डीसी ने कहा कि सेहत विभाग की तरफ से चलाए जा रहे अलग-अलग प्रोग्रामों से संबंधित मनाए जा रहे समारोह में एडवाइजरी समिति के सदस्यों को जरूर शामिल किया जाए, जिससे कि लोगों तक सेहत विभाग के प्रोग्रामों को पहुंचाने में मदद मिल सके। सिविल सर्जन हरप्रीत ¨सह काहलों ने राष्ट्रीय शहर मिशन के तहत दी जा रही सेहत सुविधाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अर्बन डिस्पेंसारियों में काम शुरू हो चुका है। मुख्यमंत्री पंजाब हैपेटाइटिस-सी रिलीफ फंड स्कीम के तहम काले पीलिया के मरीजों का मुफ्त इलाज किया जाता है। उन्होंने बताया कि दूसरे और तीसरे तिमाही की गर्भवती महिलाओं में से हाई रिस्क वाली गर्भवती महिलाओं की पहचान करके उसकी देखरेख के लिए एक्शन प्लान तैयार करने के लिए प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना शुरू की गई है। इसके तहत प्रत्येक महीने की नौ तारीख को गर्भवती महिलाओं का मुफ्त चेकअप किया जाता है। सहायक सिविल सर्जन ने डेंटल प्रोग्राम, जीवन साथी स्कीम और नेशनल वैक्टर बोर्न डजीज कंट्रोल प्रोग्राम से अवगत करवाया। समिति सदस्यों की ओर से स्टाफ की कमी के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब में सिविल सर्जन ने कहा कि इसके लिए उच्चाधिकारियों को लिख दिया गया है। इस अवसर पर डिप्टी मेडिकल कमिश्नर अश्वनी गुप्ता, जिला परिवार भलाई अफसर डॉ. मनदीप कौर मांगट, डीडीएचओ डॉ. सुरेंद्र मल्ही, डिप्टी मास मीडिया अफसर परमजीत कौर, एसएमओ, प्रोग्राम अफसर और अन्य सदस्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.