Move to Jagran APP

यैलो स्टोन एजुकेशन का मालिक करोड़ों की ठगी कर फरार

दीपक कुमार, करतारपुर : करतारपुर स्थित यैलो स्टोन एजुकेशन का मालिक विदेश भेजने के नाम पर लो

By Edited By: Published: Tue, 21 Feb 2017 03:01 AM (IST)Updated: Tue, 21 Feb 2017 03:01 AM (IST)
यैलो स्टोन एजुकेशन का मालिक करोड़ों की ठगी कर फरार
यैलो स्टोन एजुकेशन का मालिक करोड़ों की ठगी कर फरार

दीपक कुमार, करतारपुर :

loksabha election banner

करतारपुर स्थित यैलो स्टोन एजुकेशन का मालिक विदेश भेजने के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी कर आज कार्यालय को ताला जड़ फरार हो गया, जिस पर सुबह से ही स्थानीय पुलिस थाने में ठगी के शिकार लोगों की भीड़ लगी रही, थाना प्रभारी सुखपाल सिंह ने उक्त मामला उच्च अधिकारियों के ध्यान में लाया।

पुलिस थाने में मौजूद एजेंट की ठगी का शिकार दर्शन सिंह, अमनदीप, प्रभदयाल अमृतसर, बलराज सिंह, अमनप्रीत सिंह, तरसेम सिंह निवासी इबड़ खुर्द अमृतसर, गगनदीप, बलवीर विरदी अलावलपुर आदि दर्जनों युवाओं ने बताया कि एजेंट नवजोत सिंह ने उनसे कनाडा-आस्ट्रेलिया जाने के 2 से 6 लाख, सिंगापुर के लिए डेढ़ लाख में रुपए लिए थे जिसके बाद कभी नकली तो कभी एक्सपायरी डेट का वीजा दिया गया। लोगों के अनुसार एजेंट के साथ उसकी साथी तनवीर कौर भी मिली हुई थी। कइयों ने एजेंट द्वारा दिए गए हजारों के चैक भी दिखाए जो खातों में पैसे न होने के कारण बाउंस हो गए हैं। थना प्रभारी सुखपाल सिंह ने बताया कि एजेंट की ठगी का शिकार हुए लोग अपनी शिकायत एसएसपी कार्यालय जालंधर या एंटी फ्राड या थाना करतारपुर को कर सकते हैं। जिसे भी शिकायत मार्क करेंगे, वे ही उक्त मामले की कार्रवाई करेगा। इस संबंधी एसएसपी को सूचित कर दिया गया है।

गौर हो कि करतारपुर चौक में छह माह पहले एजेंट नवजोत सिंह पुत्र दलजीत सिंह निवासी 383, बाबा बकाला रोड, निक्का रइया अमृतसर ने एक इमारत किराए पर लेकर यैलो एजुकेशन नामक कार्यालय खोला था। इस दौरान एजेंट ने अखबारों में कम मूल्य पर कनाडा, आस्ट्रेलिया, सिंगापुर भेजने के इश्तिहार निकलवा कई युवाओं से पासपोर्ट व 5 हजार से लेकर 10 लाख रुपये कार्यालय में जमा करवा लिए। इसके बाद लगातार कई महीने एजेंट ने लोगों को कभी वीजे की फोटो कापी दी जो या तो जाली या एक्सपायरी डेट की निकली।

वीजा लेने आए लोगों को मिला ताला

एजेंट ने विदेश जाने वाले लोगों के साथ सोमवार को कार्यालय में आकर पासपोर्ट व वीजा लेने की तिथि तय की गई थी। लेकिन जब लोग सोमवार को कार्यालय पहुंचे तो वहां ताला लटकता मिला, जिसके बाद ठगी के शिकार लोग थाना करतारपुर पहुंचे और थाना प्रभारी सुखपाल सिंह को सारी दास्तां सुनाई।

कार्यालय से मिले 272 पासपोर्ट

पुलिस ने यैलो स्टोन एजुकेशन के ताले खुलवा कर स्टाफ की लड़कियों से कार्यालय में मिले 272 पासपोर्ट में से वहां मौजूद युवाओं को वापिस करवा दिए।

चाय वाली राणो से भी एक लाख ठगे : पुलिस स्टेशन के बाहर चाय बेचकर परिवार पालने वाली राणो ने भी अपने बेटे को कनाडा भेजने के लिए एक लाख रुपये कार्यालय में जमा करवाए थे, अब वह भी ठग चुकी है। उसने बताया कि 6 लाख की बात हुई थी और एडवांस में एक लाख जमा करवाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.