Move to Jagran APP

चार घंटे तक पीएसबी का स्ट्रांग रूम तोड़ने में लगे रहे लुटेरे, नाकाम रहे तो एटीएम तोड़ गए

नवांशहर रोड पर स्थित पंजाब एंड ¨सध बैंक (पीएसबी) में बुधवार रात को लूट की वारदात को अंजाम देने आए लुटेरे असफल रहने पर बैंक के गार्ड की गन और 10 कारतूस ले गए।

By Edited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 10:19 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 10:19 PM (IST)
चार घंटे तक पीएसबी का स्ट्रांग रूम तोड़ने में लगे रहे लुटेरे, नाकाम रहे तो एटीएम तोड़ गए
चार घंटे तक पीएसबी का स्ट्रांग रूम तोड़ने में लगे रहे लुटेरे, नाकाम रहे तो एटीएम तोड़ गए

संवाद सूत्र, फिल्लौर : नवांशहर रोड स्थित पंजाब एंड सिंध बैंक (पीएसबी) में बुधवार रात को लूट की नीयत से आए लुटेरे विफल रहने पर बैंक के गार्ड की गन और 10 कारतूस ले गए। लुटेरों ने बैंक के स्ट्रांग रूम को तोड़ने का भी प्रयास किया। असफल रहने पर एटीएम तोड़ दिया। इसके बाद वे गार्ड की गन और कारतूस ले गए। गार्ड यह गन अपनी छुट्टी के बाद अलमारी में रखकर गया था।

loksabha election banner

बैंक मैनेजर द्वारा पुलिस को दिए बयान के मुताबिक मंगलवार देर रात करीब 12 बजे लुटेरों ने पहले बैंक के बाहर लगा शटर तोड़ा। इसके बाद बैंक के अंदर घुसते ही पहले सीसीटीवी कैमरे को तोड़ा और फिर स्ट्रांग रूम तोड़ने में लग गए। सुबह 3.45 बजे तक आरोपित बैंक का स्ट्रांग रूम तोड़ने की कोशिश करते रहे। हालांकि दीवार कंक्रीट की होने के कारण लुटेरे उसे तोड़ने में कामयाब नहीं हो पाए। इसके बाद वह एटीएम मशीन से कैश निकालने में लग गए। जब उसमें भी कामयाबी नहीं मिली तो गुस्से में आकर उन्होंने एटीएम तोड़ दिया।

मामले की सूचना मिलते ही डीएसपी अमरीक सिंह चाहल, एसएचओ जितेंद्र कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और सीसीटीवी कैमरे से लुटेरों की फुटेज लेकर बारीकी से जांच शुरू कर दी। उनका कहना है कि लुटेरों की संख्या दो से तीन के बीच हैं। उनके चेहरे कपड़े जैसी चीज से कवर थे। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। हैरानी की बात है कि बैंक से कुछ ही दूर ज्यूडिशियल कोर्ट और डीएसपी कार्यालय है। इसके बावजूद लुटेरे उक्त बैंक में लूट करने पहुंच गए।

घटना ने खड़े किए कई सवाल

पीएसईबी बैंक में चार घंटे तक बैंक में घुसकर स्ट्रांग रूम की दीवार तोड़ने की कोशिश करने की घटना से पुलिस के कड़े सुरक्षा प्रबंधों के दावों की भी पोल खुल गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.