Move to Jagran APP

पंजाब को नशामुक्त करना शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि : राणा

जागरण संवाददाता, खटकड़ कलां (नवांशहर) : पंजाब को नशामुक्त करके नशे में लिप्त युवकों का साल 2017 में प

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 01:02 AM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 01:02 AM (IST)
पंजाब को नशामुक्त करना शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि : राणा
पंजाब को नशामुक्त करना शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि : राणा

जागरण संवाददाता, खटकड़ कलां (नवांशहर) : पंजाब को नशामुक्त करके नशे में लिप्त युवकों का साल 2017 में पुनर्वास करना ही शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। यह कहना था बिजली व सिंचाई मंत्री राणा गुरजीत सिंह का। वे देश की आजादी के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव को उनके शहीदी दिवस पर वीरवार को खटकड़ कलां में श्रद्वांजलि अर्पित करने के बाद राज्य-स्तरीय कार्यक्रम में बोल रहे थे।

loksabha election banner

राणा गुरजीत सिंह ने कहा कि पिछली अकाली सरकार ने दस साल में सूबे के युवाओं को नशे की लत में धकेल दिया। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सौगंध खाई थी कि भगत सिंह की सोच पर पहरा देते हुए पंजाब को नशामुक्त करके छोड़ेंगे। सीएम के तौर पर सौगंध लेने के अगले ही दिन कैबिनेट मीटिंग में उन्होंने मुख्य सचिव व अन्य सचिवों को सूबे को नशा मुक्त करने का एजेंडा बताया। इसके तहत नशे का धंधा करने वालों को अंदर किया जाएगा और फिर धीरे-धीरे किए गए दूसरे वादे भी निभाए जाएंगे।

बिजली मंत्री ने कहा कि मैं कैप्टन के नजदीक हूं लेकिन मेरे से भी बिना पूछे उन्होंने अपनी मर्जी से सक्षम डीसी व एसएसपी तैनात किए हैं। मैंने भी डीसी व एसएसपी के साथ मीटिंग में एसएसपी को स्पष्ट निर्देश दिए कि वे अपनी मर्जी के एसएचओ चुनें क्योंकि एसएचओ चुनना हमारा काम नहीं है। हम तो नशा व अपराधों पर नकेल कसना चाहते हैं। इससे पूर्व उन्होंने भगत सिंह के भतीजे जोरावर सिंह संधू, सुखदेव के भतीजों अशोक थापर, विनोद थापर, संदीप थापर व पौत्र त्रिभुवन थापर को विशेष तौर पर सम्मानित किया। उन्हें मंच की दूसरी पंक्ति से उठा कर पहली पंक्ति में बिठाया। उन्होंने खटकड़ कला म्यूजियम में भगत सिंह की प्रतिमा व उनके पिता किशन सिंह के स्मारक पर पुष्प अर्पित किए। इस मौके पर एमएलए दर्शन लाल मंगूपुर, अंगद सिंह सैनी, सुशील रिंकू, पूर्व एमपी सतनाम सिंह कैंथ भी मौजूद थे।

-------------

कैप्टन ने खुद आना था

राणा गुरजीत सिंह ने कहा कि शहीदों को श्रद्धांजलि देने सीएम अमरिंदर सिंह ने स्वयं आना था लेकिन वे एसवाईएल व गेहूं की खरीद के लिए 26000 करोड़ रुपये के प्रबंध के महत्वपूर्ण मुद्दों पर पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने दिल्ली गए हुए हैं। उन्होंने मुझे अपने प्रतिनिधि के तौर पर भेजा है।

---------------------

नशे के खिलाफ जल्द नतीजे दिखेंगे

जागरण संवाददाता, नवांशहर : एमएलए अंगद सिंह सैनी के घर पर पत्रकारों से बातचीत में चार हफ्तों में नशा खत्म करने के अमरिंदर सिंह के वादे के बावजूद पहले हफ्ते में जमीनी स्तर पर कुछ भी सार्थक न होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को इस संबंध में कड़े निर्देश जारी किए जा चुके हैं। गुरुद्वारों से भी अनाउंसमेंट की जा रही है। एसवाईएल के मुद्दे पर आप नेता सुखपाल सिंह खैहरा के कावेरी जल विवाद पर तमिलनाडु की तर्ज पर ऑल पार्टी मीटिंग बुलाकर ठोस फैसला करने के सवाल पर राणा ने कहा कि कैप्टन स्वयं यह मुद्दा बड़ी गंभीरता से संभाल रहे हैं और हर बड़े जानकार से इस बारे में सलाह मशविरा भी कर रहे हैं। इसलिए वे ही इसका सही उत्तर देने में सक्षम हैं।

पूर्व डिप्टी सीएम के यह दावा करने कि वे हरियाणा से पंजाब के लिए यमुना का पानी मागते रहे हैं पर राणा ने कहा कि अकाली पानी के मुद्दे पर कभी गंभीर नहीं रहे। अगर गंभीर होते तो उनकी सरकार के समय पंजाब सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष अच्छे से पेश करता। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि संगत दर्शन के दौरान दी गई ग्रांटों के पैसों को वापस मंगवा कर विकास के कामों में लगाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव से ठीक पहले दिए गए हजारों टयूबवेल कनेक्शनों के मामलों की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.