Move to Jagran APP

पंजाबियों के लिए मोदी के पैर पकड़ लूंगा : केजरीवाल

जागरण संवाददाता, जालंधर : मैं पंजाब के लोगों से वादा करता हूं कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो पंजा

By Edited By: Published: Tue, 25 Oct 2016 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 25 Oct 2016 01:00 AM (IST)
पंजाबियों के लिए मोदी के पैर पकड़ लूंगा : केजरीवाल

जागरण संवाददाता, जालंधर : मैं पंजाब के लोगों से वादा करता हूं कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो पंजाबियों के लिए जरूरत पड़ने पर मोदी के पैर पकड़ लूंगा। लेकिन यदि इसके बाद भी मोदी ने पंजाबियों की मदद नहीं की तो हमें संघर्ष करना आता है। दिल्ली में संघर्ष करके हमने दिखा दिया है।

loksabha election banner

यह हुंकार सोमवार को पठानकोट चौक स्थित धामी पैलेस में ट्रेड मैनिफिस्टो पर चर्चा करने पहुंचे आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भरी। उन्होंने कहा कि विरोधी पार्टी के लोग यह अफवाह फैला रहे हैं कि यदि आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाब में बनी तो मोदी सरकार से कोई मदद नहीं मिलेगी। इससे पंजाब की जनता को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। केजरीवाल ने कहा मैं एक सवाल जनता और मुख्यमंत्री बादल से पूछना चाहता हूं कि पिछले दो साल से मोदी सरकार से मिन्नते कर रहे हैं लेकिन मोदी सरकार की तरफ से एक नया पैसा भी उन्हें नहीं दिया गया है। न ही कोई स्पेशल पैकेज।

एक माह में नशे की सप्लाई बंद, छह माह में नौजवानों को नौकरी

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब को नशामुक्त बनाने का ब्लूप्रिंट तैयार है। सरकार बनते ही एक महीने के भीतर पंजाब में नशे की सप्लाई को बंद कर दिया जाएगा। फिर छह महीने के भीतर की नशे की गिरफ्त में आए युवाओं का इलाज कराकर उन्हें रोजगार से जोड़ा जाएगा।

कैप्टन के केस वापस लेना एक समझौता : केजरीवाल ने कहा कि राजनीति के इतिहास में पहली बार हुआ होगा कि विरोधी पार्टी के प्रमुख नेता के खिलाफ सरकार ने भ्रष्टाचार के सभी केस वापस ले लिए। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि जब विक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ सीबीआइ जांच होनी थी तो कैप्टन ने सोनिया गांधी से कहकर इस मामले को रोक दिया था। इसकी भरपाई बादल सरकार ने केस वापस करके की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.