Move to Jagran APP

डॉ. अंबेडकर के नाम पर राज्य में खुलेंगे 2700 मेडिकल स्टोर

जतिंदर कुमार, अपरा (फिल्लौर) जरूरतमंदों को नि:शुल्क दवाइया देने के लिए भारतरत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर

By Edited By: Published: Sun, 25 Sep 2016 01:01 AM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2016 01:01 AM (IST)
डॉ. अंबेडकर के नाम पर राज्य में खुलेंगे 2700 मेडिकल स्टोर

जतिंदर कुमार, अपरा (फिल्लौर)

loksabha election banner

जरूरतमंदों को नि:शुल्क दवाइया देने के लिए भारतरत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर के नाम पर राज्यभर में 2700 मेडिकल स्टोर खोले जा रहे हैं। यह बात उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने अपरा दाना मंडी में फिल्लौर क्षेत्र की 81 गांवों की समस्याएं सुनने और विकास कार्यो के लिए ग्राटें जारी करने संबंधी हुए संगत दर्शन के दौरान कही। उन्होंने कहा कि भगत पूरन सिंह स्वास्थ्य बीमा योजना के बाद जरूरतमंदों को नि:शुल्क दवाइया प्रदान करना राज्य सरकार का बड़ा कदम है, जिससे मध्यवर्गीय और कमजोर वर्ग के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

उन्होंने कहा कि नवयुवकों को स्व: रोजगार के काबिल बनाने के लिए ब्लॉक स्तर पर 250 हुनर विकास केंद्र खोले जाने को मंजूरी दे दी गई है।

राज्य में पुलिस की कमी संबंधी एक सवाल के जवाब सुखबीर बादल ने कहा कि सरकार की तरफ से 20 हजार पुलिस जवानों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। अगले दो महीने में यह पूरी कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि देश में पहली बार जाच प्रक्रिया और आम पुलिसिंग को अलग-अलग किया जा रहा है, जिसके लिए तकनीकी स्टाफ, फॉरेंसिक विशेषज्ञों की भर्ती की जा रही है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि शहरी क्षेत्रों के 389 सेवा केंद्रों के अतिरिक्त देहाती क्षेत्र के 1700 सेवा केंद्र भी आगामी माह लोगों को सेवाएं देने लगेंगे। किसानों को ऋण जाल से निकालने के लिए हाल ही में सरकार द्वारा लागू किए नए कानून पर उन्होंने कहा कि किसानों को निशुल्क बिजली देने के बाद अब पंजाब फिर देश का पहला राज्य है जिसने किसानों को ब्याज रहित ऋण देना आरंभ किया है। इसके तहत किसानों को वार्षिक 50 हजार रुपये ऋण बिना ब्याज के दिया जा रहा है। उप मुख्यमंत्री ने यह भी एलान किया कि राज्यभर में लिंक सडक़ों के मज़बूती करने के लिए सरकार ने 600 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं।

इससे पहले उपमुख्यमंत्री ने फिल्लौर और रूड़कां कला ब्लॉक की 81 पंचायतों की समस्याएं सुनीं और विकास कार्यो के लिए ग्राटें जारी की। लोगों की माग पर उपमुख्यमंत्री ने गोराया और फिल्लौर में बस स्टैंडों के निर्माण के लिए संबंधित विभागों को तुरंत प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर फिल्लौर क्षेत्र के इंचार्ज बलदेव सिंह खैहरा, उपमुख्यमंत्री के विशेष प्रधान सचिव मनवेश सिंह सिद्धू, डीसी कमल किशोर यादव, एडीसी गिरीश दयालन, गोराया मार्केट कमेटी चेयरमैन अमरजीत सिंह संधू, हरजिंदर सिंह लल्लीयां, फिल्लौर मार्केट कमेटी चेयरमैन सरूप सिंह बच्छोवाल, जसवीर सिंह रुड़का व अन्य मौजूद थे।

---------------

सरपंच व साथियों को सिक्योरिटी ने रोका, हंगामा

संगत दर्शन के दौरान अपरा के मौजूदा भाजपा सरपंच दिनेश ऐरी व साथियों को सिक्योरिटी ने बैठने से रोक दिया। इस कारण समूह साथियों ने जम कर रोष जताया। सरपंच दिनेश ऐरी ने मंच पर माइक पकड़ कर यह तक कह दिया कि पूरे कार्यक्रम के पंडाल को लगवाने की जिम्मेवारी उनकी है, अगर उन्हें ही प्रशासन बैठने नहीं दे रहा तो समूह इलाका वासी इस संगत दर्शन का बायकाट कर देंगे। इसके बाद प्रशासन ने सरपंच और साथियों को समझा कर बैठाया।

इसी दौरान मीडिया कर्मियों को सुरक्षा कर्मियों ने कवरेज से रोका तो उस समय समूह पत्रकार भाइचारा भड़क उठा। जब मीडियाकर्मी लौटने लगे तो अधिकारियों ने

उन्हें बैठाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.