Move to Jagran APP

कंप्यूटर खराब होते ही रजिस्टर में एंट्री करेंगे मुलाजिम, त्वरित होगी मरम्मत

जागरण संवाददाता, जालंधर डीसी दफ्तर के मुलाजिम अब लंबित फाइलों की क्लीयरेंस के लिए खराब कंप्यूटर या

By Edited By: Published: Wed, 29 Jun 2016 01:02 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2016 01:02 AM (IST)
कंप्यूटर खराब होते ही रजिस्टर में एंट्री करेंगे मुलाजिम, त्वरित होगी मरम्मत

जागरण संवाददाता, जालंधर

loksabha election banner

डीसी दफ्तर के मुलाजिम अब लंबित फाइलों की क्लीयरेंस के लिए खराब कंप्यूटर या इंटरनेट कनेक्शन को नहीं कोस सकेंगे। डीसी कमल किशोर यादव ने सहायक कमिश्नर शिखा भगत की निगरानी में एक रजिस्टर लगाने के लिए कहा है, जिसमें कंप्यूटर में किसी भी तरह की खराबी की रिपोर्ट संबंधित मुलाजिम को उसी वक्त दर्ज करनी होगी। इसमें मुलाजिम को साइन करने होंगे, जिसकी पुष्टि के लिए सहायक कमिश्नर के हस्ताक्षर होंगे। यह कंप्यूटर जब ठीक होगा, उसका टाइम भी डाला जाएगा। इस पर भी संबंधित मुलाजिम, सहायक कमिश्नर व आइटी इंजीनियर के साइन होंगे।

दरअसल ई-डिस्ट्रिक्ट प्रोजेक्ट के लागू होने के बाद सरकारी फाइलों की मूवमेंट ऑनलाइन हो रही है। किसी सेवा के लिए किया गया आवेदन किस मुलाजिम के पास लंबित है, यह कंप्यूटर पर दिखता है। जब भी किसी मुलाजिम के पास आवेदन लंबित रहता है तो वह इसकी वजह खराब कंप्यूटर नेटवर्क को बताता है। पिछले कई दिनों से एमए ब्रांच में काउंटर साइन को लेकर समस्या चल रही है। लोगों के आवेदन एक मुलाजिम के पास लंबित पड़े हैं, जिसकी शिकायत लेकर सुबह लोग डीसी कमल किशोर यादव से मिले। डीसी ने तत्काल सभी लोगों की फाइलें क्लीयर करने के लिए कहा। संबंधित मुलाजिम ने बताया कि उसके कंप्यूटर का इंटरनेट खराब है, जिस वजह से वह कई दिनों से फाइलें क्लीयर नहीं कर पा रहे, जबकि आसपास सभी मुलाजिमों के कंप्यूटर पर इंटरनेट ठीक था। इस पर डीसी ने यह आदेश जारी किए हैं कि कंप्यूटर या इंटरनेट की खराबी पर मुलाजिम को तत्काल सहायक कमिश्नर के पास जाकर रजिस्टर में रिपोर्ट दर्ज करनी होगी। मतलब साफ है कि कोई मुलाजिम लंबित फाइल को यह कहकर ज्यादा देर तक नहीं रोक सकता कि उसका सिस्टम काम नहीं कर रहा। डीसी कमल किशोर यादव ने कहा कि बुधवार से रजिस्टर लागू कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.