Move to Jagran APP

एमजीएन एजुकेशनल ट्रस्ट के चुनाव पर विवाद, एसडीएम को नोटिस

जागरण संवाददाता, जालंधर: शहर के चर्चित एमजीएन एजुकेशनल ट्रस्ट के चुनाव को लेकर विवाद पैदा हो गया

By Edited By: Published: Thu, 21 May 2015 09:42 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2015 09:42 PM (IST)
एमजीएन एजुकेशनल ट्रस्ट के चुनाव पर विवाद, एसडीएम को नोटिस

जागरण संवाददाता, जालंधर: शहर के चर्चित एमजीएन एजुकेशनल ट्रस्ट के चुनाव को लेकर विवाद पैदा हो गया है। ट्रस्ट के एक लाइफ ट्रस्टी मेजर चरनजीत सिंह राय ने अदालत का दरवाजा खटखटाते हुए एसडीएम-1 डॉ. रजत ओबराय के चुनाव करवाने के फैसले को चुनौती दी है। कोर्ट ने एसडीएम समेत सभी प्रतिवादी पक्षों को नोटिस जारी करके 26 मई को जवाब तलब किया है।

loksabha election banner

मेजर राय ने बताया कि एसडीएम ट्रस्ट के चुनाव 30 मई 2015 को करवाने जा रहे हैं लेकिन सबकुछ गलत हो रहा है। राय ने कहा कि ट्रस्ट की एक लाइफ ट्रस्टी रमिंदर कौर की मौत के बाद उनकी जगह पर एक और ट्रस्टी का चुनाव किया गया लेकिन यह चुनाव बाकी के चार ट्रस्टियों ने करना था। ऐसा नहीं हुआ। उनके बगैर ही दो ट्रस्टियों ने चयन कर डाला जबकि बगैर कोरम पांचवे ट्रस्टी का चुनाव हो ही नहीं सकता। इस मामले को उन्होंने कोर्ट में चुनौती दी थी कि इस बीच ट्रस्ट के अस्थायी ट्रस्टियों के चुनाव के लिए एसडीएम-1 ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया। इसलिए वह कोर्ट में गए हैं। मेजर राय की शिकायत पर 26 मई को अदालत सुनवाई करेगी। राय ने कहा कि उन्होंने एसडीएम-1 को ऐतराज भी सौंपे थे लेकिन उनका निपटारा नहीं किया गया।

बॉक्स...

एमजीएम ट्रस्ट के अधीन हैं तीन कालेज व दो स्कूल

एमजीएम ट्रस्ट की अगुवाई में तीन कालेज व दो स्कूल चल रहे हैं। ट्रस्ट में पांच लाइफ ट्रस्टी हैं, जिनमें से रमिंदर कौर की मौत हो चुकी है। बाकी चार ट्रस्टियों में मेजर चरनजीत सिंह राय, जीएस पसरीचा, जीएस नरूला व कर्नल डीएस आनंद शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.