Move to Jagran APP

वकीलों व कार डीलरों के बीच हिंसक विवाद

संवाद सहयोगी, जालंधर कचहरी चौक के पास पासपोर्ट आफिस के बाहर दो कारों के बीच हुई मामूली टक्कर ने हि

By Edited By: Published: Fri, 24 Apr 2015 10:44 PM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2015 10:44 PM (IST)
वकीलों व कार डीलरों के बीच हिंसक विवाद

संवाद सहयोगी, जालंधर

loksabha election banner

कचहरी चौक के पास पासपोर्ट आफिस के बाहर दो कारों के बीच हुई मामूली टक्कर ने हिंसक विवाद का रूप ले लिया। एक कार में वकील सवार थे और दूसरी में कार डीलर बैठा था। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों दोनों पक्षों के दो लोग घायल हो गए। वकीलों के समर्थकों का आरोप था कि कार डीलर ने अपने साथियों के साथ मिल कर उन पर ईंटें बरसाई और वकीलों को अपशब्द कहे। वहीं, कार डीलर के समर्थकों का आरोप था कि वकीलों ने कार सवार युवक से मारपीट कर उसकी पगड़ी उतार दी। दोनों पक्षों के समर्थकों ने सड़क पर जाम लगा दिया और एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी की। सूचना मिलते ही डीसीपी राजिंदर सिंह, एडीसीपी एचएस मंढेर, परमजीत सिंह सहित एसीपी डीडी शर्मा, डीएस बुंट्टर व आधा दर्जन थानों के प्रभारी भी पहुंच गए। देर शाम पुलिस एक पक्ष को तो थाने में ले गई, लेकिन वकीलों का आरोप था पुलिस ने मुख्य आरोपी को भगा दिया। इसके चलते देर रात तक वकीलों का धरना जारी रहा।

बार एसोसिएशन के प्रधान कर्मपाल सिंह गिल ने बताया कि एडवोकेट संदीप थापर अपनी स्विफ्ट कार में किसी काम से करीब 6 बजे पासपोर्ट आफिस के बाहर से निकल रहे थे। इस दौरान दूसरी तरफ से क्रूज गाड़ी में सवार एक युवक ने उनकी कार को टक्कर मार दी। एडवोकेट थापर ने जब इस बारे में बात करने का प्रयास किया तो युवक इंपायर मो‌र्ट्स गुजराल नगर निवासी रविंदर पाल ने अपने साथियों को बुला लिया। लोगों ने मिल कर एडवोकेट थापर और उनके साथ एडवोकेट तेजिंदर पाल सिंह कालड़ा पर हमला कर दिया। गिल ने बताया कि वह मौके पर पहुंचे तो लोगों ने उन पर भी हमला कर दिया और ईंटें बरसानी शुरू कर दी। वहीं पूर्व प्रधान मंदीप सचदेवा का आरोप था कि एसीपी डीडी शर्मा को गालियां निकालने के साथ-साथ बार एसोसिएशन के सदस्यों को भी गालियां निकाली, लेकिन उन्होंने किसी को गिरफ्तार नहीं किया। उनका आरोप था कि हमले के आरोपियों को पुलिस ने ही भगा दिया।

उधर, इंपायर मोटर्स के मालिक रविंदर पाल सिंह निवासी टैगोर नगर का आरोप था कि कचहरी चौक के पास उनकी गाड़ी को स्विफ्ट कार ने टक्कर मारी। उन्होंने विरोध किया तो कार में बैठे युवक अभिषेक ने अपने समर्थन में वकील बुला लिए। वकीलों ने आते ही उनको बुरी तरह से पीटा। इसके बाद उनकी पगड़ी भी उतार दी। समर्थकों ने जब बचाव का प्रयास किया तो वकीलों ने उनके साथ भी धक्का मुक्की की। उनका आरोप था कि पुलिस के सामने ही वकीलों ने उनको गालियां निकाली।

एएसआइ जीवन पर लगा तमाशा देखने का आरोप

बार एसोसिएशन के प्रधान केएस गिल ने मौके पर खड़े एएसआइ जीवन सिंह पर विवाद में तमाशा देखने का आरोप लगाया। उन्होंने डीसीपी राजिंदर सिंह को बताया कि कि जिस वक्त वकीलों पर हमला हो रहा था तो जीवन लाल मौके पर खड़ा था। बार बार कहने के बावजूद उसने आरोपियों को पकड़ने की बजाय दूर दूर होना मुनासिब समझा।

एसआइ वीर सिंह ने किया लाठीचार्ज, महिला घायल

विवाद के दौरान दोनों तरफ से नारेबाजी होने लगी तो वहां पर राहगीर भी रुक कर देखने लगे। ऐसे में थाना बारादरी के एसआइ वीर सिंह अन्य पुलिस कर्मियों के साथ लाठियां लेकर लोगों के पीछे भागे। इस दौरान भगदड़ मच गई, जिसमें एक महिला सहित कई लोग गिरे। महिला को मामूली चोट भी आई, जिसे प्राथमिक उपचार के बाद भेज दिया गया।

पुलिस के सामने हुई धक्केशाही : अंगुराल

कार बाजार डीलर के समर्थन में आए भाजपा नेता शीतल अंगुराल ने आरोप लगाया कि पुलिस के सामने धक्केशाही हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस वकीलों के दबाव में कार डीलर व उनके अन्य साथियों को जबरन उठाकर ले गई। उन्होंने कहा कि यदि रविंदर को इंसाफ न मिला तो वह विरोध प्रदर्शन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.