Move to Jagran APP

रजिस्टर करें मोबाइल पर आएगा बिजली बिल का एसएमएस

अविनाश चतुर्वेदी, जालंधर आपका बिजली का बिल कितना बना है, जमा करने की आखिरी तारीख क्या है और बिल जम

By Edited By: Published: Sat, 28 Mar 2015 12:59 AM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2015 12:59 AM (IST)
रजिस्टर करें मोबाइल पर आएगा बिजली बिल का एसएमएस

अविनाश चतुर्वेदी, जालंधर

loksabha election banner

आपका बिजली का बिल कितना बना है, जमा करने की आखिरी तारीख क्या है और बिल जमा हुआ कि नहीं यह सारी जानकारी आपके मोबाइल के मैसेज बॉक्स में आ जाया करेगी। बस आपको अपना मोबाइल नंबर पॉवरकाम से रस्टिर करना होगा। जालंधर कैंट समेत पंजाब के 15 शहरों में यह सुविधा शुरु हो चुकी है। इस महीने के अखिर तक जालंधर और बाकी शहरों में भी इस सुविधा के शुरु होने की उम्मीद है।

आरएपीडीआरपी स्कीम के तहत नेटवर्क अपग्रेडेशन जिन जिन शहरों में पूरा होता जा रहा है उन उन शहरों में यह सुविधा शुरु हो रही है। इसके तहत बिल जारी होने पर, बिल की आखिरी तारीख आने पर, पेमेंट पर सरचार्ज के बारे में, पेमेंट जमा होने की कन्फर्मेशन और अस्थायी तौर पर कनेक्शन कटने की सूचना आपको मुफ्त एसएमएस से मिल जाया करेगी।

ऐसे करें रजिस्टर

- मोबाइल नंबर 09222231100 पर कैपिटल लेटर में आरईजी और अपना बिजली एकाउंट नंबर एसएमएस करें। नंबर रजिस्टर्ड हो जाएगा जिसकी पुष्टि भी आपको एसएमएस से होगी।

जालंधर शहर में अप्रैल से शुरू होगी सुविधा : गोपाल शर्मा

पटियाला, मोहाली, गुरदासपुर, नांगल, पट्टी, जैतु, गिद्दरबहा, मलौट, रोपड़, नवांशहर, फरीदकोट, जालंधर कैंट, जीरा, खरड़ और सरहिंद में यह सुविधा शुरु हो गई है। जालंधर के सुपरवाइजिंग इंजीनियर गोपाल शर्मा ने बताया कि जालंधर शहर में यह सुविधा अप्रैल महीने से शुरू हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.