Move to Jagran APP

मनमानी करते बस चालक, राहगीरों को परेशानी

व¨रदर बेदी, होशियारपुर शहर में बेशक प्रशासन द्वारा ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के दावे किए जाते है

By Edited By: Published: Wed, 07 Dec 2016 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2016 01:01 AM (IST)
मनमानी करते बस चालक, राहगीरों को परेशानी

व¨रदर बेदी, होशियारपुर

prime article banner

शहर में बेशक प्रशासन द्वारा ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के दावे किए जाते हैं मगर बस स्टैंड रोड पर निजी बस चालकों की मनमानी के आगे यह सभी दावे बौने नजर आते हैं। इसका खामियाजा रोजाना इस सड़क से गुजरने वालों को भुगतना पड़ता है। रही सही कसर नगर निगम द्वारा रिपेयर के नाम पर पिछले डेढ़ माह से बंद की गई सड़क पूरी कर रही है। बताते चलें कि बस स्टैंड के सामने कई निजी बसों के दफ्तर हैं, जिनके सामने बस चालक रोड किनारे ही घंटो अपनी बसें पार्क कर देते हैं। शहर में बस चालकों की मनमानी सरेआम ट्रैफिक नियमों की बखिया उधेड़ती हुई नजर आ रही है। बस स्टैंड में पर्याप्त पार्किग होने के बावजूद सड़क पर पार्क की गई बसों का मजमा लगा रहता है।

अक्सर रहता है जाम

शहर का बस स्टैंड रोड एक तो वैसे ही ट्रैफिक के लिहाज से ज्यादा व्यस्त रहता है। अकसर देखा जाता है कि जिन बसों का रुट टाइम नहीं होता उन बसों को चालकों बस स्टैंड में पार्क करने की बजाय बाहर सड़क पर ही बेतरतीब ढंग से पार्क कर देते हैं। अकसर बस स्टैंड रोड पर जाम लगा रहता है। शहर निवासी भी आमतौर पर दिन के समय इस रोड से निकलने से कतराते हैं क्योंकि जाम होने के कारण उनका टाइम खराब होता है। हालांकि ट्रैफिक पुलिस व प्रशासन भी इन बातों से वाकिफ है। फिर भी यह बात समझ से परे है कि क्यों इन बस चालकों के खिलाफ कोई कार्रवाई करने की जहमत नहीं उठाई जा रही।

बंद सड़क से हाल और बदतर

बस स्टैंड के ठीक सामने वन वे पर नगर निगम द्वारा करीब दो माह पहले सड़क की रिपेयर करने के लिए उखाड़ा गया था, जिसे एक तरफ से बंद कर दिया गया था।इससे ट्रैफिक की आवाजाई एक ही सड़क से हो रही है। रिपेयर का करीब दस पंद्रह दिन काम चला उसके बाद डेढ़ माह से काम बंद पड़ा है। अब ऐसे मे लोग बस चालकों के साथ साथ नगर निगम को भी कोसते नजर आते हैं। उनका कहना है कि अगर सड़क का काम इतना लटकाना ही था तो इससे बेहतर तो टूटी सड़क ही थी जिससे कम से कम आवाजाई तो चल रही थी। एक तो बस चालक मनमर्जी कर रहे हैं उपर से निगम की ओर से सड़क बंद कर रखी है।

जल्द किया जाएगा समाधान

मेयर शिव सूद का कहना है कि सड़क का काम बंद नहीं किया गया। इस सड़क को आरएमसी मटीरियल से तैयार किया जाना है। आरएमसी प्लांट में थोड़ी दिक्कत होने की वजह से देरी हो रही है। चार- पांच दिन तक काम शुरु कर दिया जाएगा।

बस चालकों को देंगे हिदायत

टीआइ विजय कंवर पाल ने कहा कि बस स्टैंड के सामने स्थित निजी बस आपरेटरों के साथ बैठक कर उन्हें सड़क पर बसें पार्क न करने की हिदायत की जाएगी। अगर फिर भी कोई नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ सख्ती बरती जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.