Move to Jagran APP

बिजली बिल में 5 प्रतिशत आइडीएफ लगने से लोग तिलमिलाए

संवाद सहयोगी, सैलाखुर्द आइडीएफ मतलब इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट फंड के नाम पर पंजाब सरकार और बिजली वि

By Edited By: Published: Sat, 22 Oct 2016 01:02 AM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2016 01:02 AM (IST)
बिजली बिल में 5 प्रतिशत आइडीएफ लगने से लोग तिलमिलाए

संवाद सहयोगी, सैलाखुर्द

loksabha election banner

आइडीएफ मतलब इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट फंड के नाम पर पंजाब सरकार और बिजली विभाग लगातार लोगों को लूट रहे हैं। उपभोक्ता के हर बिल में आइडीएफ के नाम पर लोगों में 5 प्रतिशत ज्यादा राशि वसूली जा रही है। बिल में इतना अधिक आइडीएफ ने लोगों की जान निकाल कर रख दी है। लोग तो महंगाई की मार को पहले से ही इतना अधिक झेल रहे हैं। उपर से सरकार के इस कदम ने उपभोक्ता के जले पर नमक छिड़कने का काम किया है। अब उपभोक्ता अपने हाथों में बिल लेकर तिलमिलाते हुए कार्यालयों के चक्कर काट रहे हैं। मगर कार्यालयों में जाने पर भी उन्हे निराशा ही हाथ लगती है। मामले में कार्यालय के बाबू का जवाब मिलता है कि यह जमा करवाना ही पड़ेगा। फंसे हुए लोग इसको भरे मन से जमा भी करवा रहे हैं मगर आने वाले चुनाव में सरकार को सबक सिखाने की बात भी कह रहे हैं।

शहर के लोगों ने इस संबंध में कहा कि यह सरकार की नाइंसाफी है। महंगाई ने तो पहले ही इतना हिलाकर रखा हुआ है। उपर से बिल में 5 प्रतिशत आइडीएफ डालना लोगों पर जुल्म है। जब यूनिट का दाम इतना ज्यादा है फिर उपर से आइडीएफ डालना कचूमर निकालने के बराबर ही है।

लूट रही पंजाब सरकार: लव कुमार गोल्डी

आइडीएफ पर पूर्व विधायक कांग्रेस लव कुमार गोल्डी ने कहा कि पंजाब सरकार लोगों को जमकर लूट रही है। 5 प्रतिशत आइडीएफ डालना लोगों पर जुल्म है। पंजाब में यूनिट के दाम भी आसमान छू रहे हैं। पंजाब के अलावा कई राज्यों में लोगों को बिजली काफी सस्ती मिल रही है। लेकिन पंजाब में सरकार की नीतियां लोगों को बर्बाद कर रही हैं।

बिल पीछे से सेटल होकर आते हैं: एसडीओ

आइडीएफ के बारे में जब सैलाखुर्द के एसडीओ न¨रदर ¨सह से बात की तो उन्होंने कहा कि बिल सीबीसी की ओर से सैटल होकर आते हैं। एफडीआइ के बारे में हमें कुछ पता नहीं है। यह तो पीछे से लग कर आता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.