Move to Jagran APP

स्वच्छता संबधी आदतों को बेहतर बनाएं : रजनी

संवाद सहयोगी, दातारपुर : स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम के तहत गांव के लोगों को जागरूक किया जा रहा है

By Edited By: Published: Wed, 24 Aug 2016 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 24 Aug 2016 01:01 AM (IST)
स्वच्छता संबधी आदतों को बेहतर बनाएं : रजनी

संवाद सहयोगी, दातारपुर : स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम के तहत गांव के लोगों को जागरूक किया जा रहा है ताकि उनकी स्वच्छता संबंधी आदतों को बेहतर बनाया जा सके। यह बात एनएसबी रजनी ने नेहरू युवा केंद्र होशियारपुर की ओर से यूथ डवलेपमेंट क्लब / सेंटर के सहयोग से गांव नमोली में आयोजित स्वच्छ भारत जागरूकता कैंप में कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता वाइडीसी के निदेशक कर्ण की ओर से की गई।

prime article banner

इस कार्यक्रम का आयोजन भारत सरकार के युवा मामले एवं खेल मंत्रालय के उपक्रम नेहरू युवा केंद्र होशियारपुर के सौजन्य एवं जिला युवा समन्वयक भू¨पदर ¨सह मान एवं लेखाकार विजय राणा के निर्देशन में किया गया। पीसी राणा ने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य पांच वर्षों में भारत को खुला शौच से मुक्त देश बनाना है। अभियान के तहत देश में लगभग 11 करोड़ 11 लाख शौचालयों के निर्माण के लिए एक लाख चौंतीस हजार करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इस अवसर पर प्रेम ¨सह ने युवाओं ने सामाजिक कुरीतियों, कौशल विकास, सामाजिक विकास आदि पर चर्चा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.