Move to Jagran APP

नकाबपोश झपटमारों ने एनआरआई दंपती से का पर्श झपटा

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : पुलिस की सरगर्मी को धता बताते हुए झपटमारों ने एक्टिवा सवार एनआरआइ दम्

By Edited By: Published: Mon, 30 Nov 2015 06:31 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2015 06:31 PM (IST)
नकाबपोश झपटमारों ने एनआरआई दंपती से का पर्श झपटा

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : पुलिस की सरगर्मी को धता बताते हुए झपटमारों ने एक्टिवा सवार एनआरआइ दम्पती को निशाना बनाते हुए उनका पर्स झपट लिया। पर्स में हजारों की नगदी के अलावा सोने के जेवर व अन्य जरूरी कागजात थे। दिन दिहाड़े हुई छीना झपटी की वारदात से लोग सन्न हैं। उधर, थाना माडल टाउन पुलिस बयान लिखने मे मुस्तैदी दिखाते हुए सरकारी अस्पताल में उपचाराधीन एनआरआइ दंपती के बयान दर्ज करने पहुंच गई थी।

loksabha election banner

सरकारी अस्पताल में उपचाराधीन जसविंदर कौर ने बताया की वह पिछले 40 वर्षो से कनाडा में रह रहे है। वह वहां की नागरिकता पा चुकी है। 12 नंवबर को वह अपने पति हरमेल सिंह के साथ होशियारपुर में अपने मायके गांव मरनाइयां कलां में आई थी। सोमवार को वह पति हरमेल के साथ दांतों का उपचार करवाने एक्टिवा पर पिपलांवाला जा रही थी। रास्ते में पड़ते आइटीआइ के समीप पीछे से आ रहे दो मोटरसाइकिल सवार नकाबपोशों ने उनके बराबर चलना शुरू कर दिया। इसी बीच, मोटरसाइकिल की पिछली सीट पर बैठे युवक ने उनका पर्स झपट लिया और उन्हें धक्का दे दिया।

इससे उनकी दाईं आंख पर व शरीर में चोट लगी है। पर्स में उनके व उनके पति हरमेल सिंह के पासपोर्ट के अलावा 20 हजार रुपये की नगदी, 750 डालर, करीब एक तोला सोने की बालियां, दो मंहगे मोबाईल फोन, ग्रीन कार्ड के अलावा अन्य जरूरी कागजात थे।

ऐसे में सवाल उठता है की पुलिस चोरों द्वारा वारदात करने के बाद सिर्फ और सिर्फ बयान दर्ज करने में ही मुस्तैदी दिखाती है। और पिछले साल को हुई चोरी की वारदातों व इस माह में हुई चोरी की वारदातों पर पुलिस हाथ मलती नजर आती है। पुलिस की इसी कारगुजारी से चोरों के हाथ गर्म व पुलिस के हाथ नर्म दिखाई पड़ते हैं।

जल्द आरोपी होंगे गिरफ्त में

थाना माडल टाउन प्रभारी रजिंदर कुमार ने कहा एनआरआइ दम्पति के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-----------------

सर्दी बढ़ने के साथ झपटमार हो जाते हैं सरगर्म

- पिछले वर्ष 58 वारदातों को दिया था अंजाब

संवाद सहयोगी, होशियारपुर

शहर में चोरी व लूटपाट स्नेचिंग की घटनाएं दिन व दिन बढ़ती जा रही। और दुरुस्त व्यवस्था का ढिंडोरा पीटने वाली पुलिस वही पुराना राग अलापने में लगी है। पिछले साल 2014 में चोरों व झपटमारों ने पुलिस की नाक में दम करते हुए सावन माह में चोरी, स्नेचिंग, लूटपाट, छीनाझपटी की घटनाओं को अंजाम देते हुए 33 दिनों में अलग तरीकों से चोरी की 58 वारदातों को रिकार्ड बनाया था। पुलिस आज तक उनका सुराग नहीं लगा पाई। इस बार फिर ठंड का मौसम शुरू होते ही चोर सरगर्म हो गए है। पिछले चार दिनों में चोरी की पांच वारदातों को अंजाम दे चुके है।

पिछले चार दिन में हुई ती वादातें

- 25 नंवबर को वाल कृष्ण रोड पर झपटमारों ने एनआरआई महिला के गले की चैन झपट ली थी। और मौके पर मौजूद लोगों के थाना सिटी फोन करने के बावजूद पुलिस एक घंटे के बाद पहुंची थी।

-26 नंवबर को होटल शिराज को चोरों ने निशाना बनाते हुए हजारों रुपये की नगदी पर हाथ साफ किया था।

- 27 नंवबर को भाजपा नेता प्रेम भारद्वाज के आदमवाल स्थित मेडिकल स्टोर से 5500 रुपये की नगदी व 20 हजार की दवाईयां चोरी हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.