Move to Jagran APP

मंत्री जी कब सुधरेगी रेलवे पार्क की हालत

गिरीश मल्ल, होशियारपुर शहर का रेलवे पार्क को चकाचक करने का वादा मंत्री विजय सांपला ने 2 अक्तूबर 2

By Edited By: Published: Tue, 01 Sep 2015 07:42 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2015 07:42 PM (IST)
मंत्री जी कब सुधरेगी रेलवे पार्क की हालत

गिरीश मल्ल, होशियारपुर

loksabha election banner

शहर का रेलवे पार्क को चकाचक करने का वादा मंत्री विजय सांपला ने 2 अक्तूबर 2014 को गांधी जंयती के दिन किया था। साल बीतने को है। मगर मंत्री जी द्वारा किया गया वायदा वफा नहीं हुया। पार्क में उगी घास बूटी व गंदगी रेलवे स्टेशन में आने जाने वाले यात्रियों को मूंह चिढ़ाती है। मंगलवार को दैनिक जागरण ने रेलवे स्टेशन पार्क का दौरा किया तो उक्त बात सामने आई। 2 अक्तूबर 2014 गांधी जंयती के दिन सांसद अब केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान के तहत रेलवे स्टेशन की सफाई की थी। इस मौके पर रेलवे स्टेशन के सामने बने पार्क से भी कुछ घास बूटी उखाड़ते हुए मंत्री जी ने जल्द रेलवे स्टेशन को चकाचक करने की बात कही थी। 11 माह बीतने के बाद भी पार्क तो चकाचक नहीं हुई मगर इन 11 माह में पार्क में घास बूटी व गंदगी जरुर लबालब हो गई है। हालाकि दैनिक जागरण द्वारा लोगों के हित में पार्क की साफ सफाई को लेकर मंत्री जी द्वारा किया गए वायदे को प्रमुखता से छाप कर याद करवाने की कोशिश करता आया है। इसी का असर था की 11 माह की अवधि के दौरान दो बार पार्क की साफ सफाई करवाई गई थी। जो कि अब गुजरे जमाने की बात हो गई है। इसी के मद्देनजर दैनिक जागरण ने रेलवे पार्क की बदहाली की तसवीर मंत्री जी तक पहुंचाने व लोगों को गंदगी से राहत दिलाने के लिये मंगलवार को फिर इस मुद्दे को उठाया है। इस बाबत रेलवे स्टेशन में मौजूद यात्रियों ने बताया कि वह रोजाना होशियारपुर से जालंधर काम पर जाते है। पार्क से उठने वाली बदबू रेलवे स्टेशन में भी फैली रहती है। इससे ट्रेन के इंतजार में बैठे यात्रियों को खासी परेशानी होती है।

पार्क बना नशेड़ियों का अड्डा

रेलवे पार्क के पास रहते कुछ लोगों से बात की तो उनका कहना था। जिले का सांसद केंद्र में राज्य मंत्री के पद पर तैनात हो बाबजूद इसके उनकी ओर से पार्क को साफ सुथरा करने का वादा अब तक पूरा न होना कई सवाल खड़े करता है। दिन में रेलवे पार्क से उठने वाली बदबू नाक में दम किए रहती है और शाम ढलते ही यह पार्क नशेड़ियों का अड्डा बन जाती है। पार्क में बड़ी बड़ी घास बूटी उगी होने के चलते नशेड़ियों की पहली पसंद बन चुकी है रेलवे पार्क। बरसात का मौसम है। पार्क की साफ सफाई न होने से बारिश पड़ने पर पानी कई कई दिनों तक पार्क की गंदगी में मिलकर गंदी बदबू फैलाता है। इससे बीमारियां फैलने का खतरा भी बना रहता है।

दिल्ली में हूं आप रमन घई से बात करें : सांपला

केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला के दिल्ली नंबर पर फोन पर संपर्क साधा गया तो उन्होंने कहा कि वह तो इस वक्त दिल्ली में है। इस बाबत आप रमन घई से बात करें।

यूथ सिटीजन कौंसिल पंजाब ने पार्क को लिया है गोद : रमन घई

यूथ सिटीजन कौंसिल पंजाब के स्टेट प्रेजिडेंट रमन घई ने कहा की पूरे पंजाब के पार्को की साफ सफाई का काम उनका एनजीओ देखता है। रेलवे पार्क को भी उनके एनजीओ ने गोद ले रखा है। एनजीओ द्वारा तीन चार वार पार्क की पहले भी सफाई करवाई जा चुकी है। इसके लिए रेलवे प्रशासन को भी ध्यान देना चाहिए। पार्क की साफ सफाई के लिए एनजीओ की ओर से सथाई तौर पर एक माली को लगाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.