Move to Jagran APP

हिदायतों के बावजूद नियम नहीं मानते टेंपो चालक

गिरीश मल्ल, होशियारपुर शहर में ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू हो, इसके लिए बाकायदा जिलाधीश आनंदिता मित्रा

By Edited By: Published: Sun, 29 Mar 2015 08:06 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2015 05:04 AM (IST)
हिदायतों के बावजूद नियम नहीं मानते टेंपो चालक

गिरीश मल्ल, होशियारपुर

loksabha election banner

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू हो, इसके लिए बाकायदा जिलाधीश आनंदिता मित्रा ने ट्रैफिक पुलिस को सख्त हिदायत दी हुई हैं। बावजूद इसके शहर के चौकों पर ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की मौजूदगी में टेंपो चालक अपनी मनमानी कर जहां सवारी ने हाथ दिया, टेंपो रोककर सवारियां चढ़ाते हैं। इसके चलते ट्रैफिक तो जाम होता ही है, ट्रैफिक पुलिस की कारगुजारी भी संदेह के घेरे में दिखती है। शनिवार को दैनिक जागरण की तरफ से शहर के तमाम चौकों का दौरा किया गया तो टेंपो चालकों की मनमानी कई सवाल खड़े कर रही थी। समय था सुबह 11 बजे का बस स्टैंड चौक पर ट्रैफिक पुलिस कर्मी भी मौजूद थे। बस स्टैंड के बाहर स्वर्ण सिनेमा के सामने सड़क के बीचोंबीच लंबी कतारों में टेंपो चालक टेंपो खड़ा कर सवारियां भर रहे थे। रोड पर जाम की स्थिती बनी हुई थी। यह पूरा नजारा देखते हुए भी ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने इन्हें रोकना जरूरी नहीं समझा। नाम न छापने की शर्त पर वहां पर मौजूद दुकानदारों ने बताया यह कोई एक दिन की बात नहीं है। यह सिलसिला ऐसे ही रोजाना देखने को मिलता है। दुकानदारों ने कहा की अगर वह इन्हें दुकानों के आगे टेंपो खड़े करने से रोकते हैं तो टेंपो चालक उनके साथ झगड़ा करने पर उतारू हो जाते हैं। पुलिस भी इन्हें कुछ नहीं कहती। इसी तरह यही वाक्य फगवाड़ा चौक पर भी देखने को मिला वहां पर ट्रैफिक पुलिस अधिकारी वाहनों के चालान काट रहे थे। मगर उनके पास ही सड़क पर टेंपो चालक टेंपो रोककर चौक से सवारियां भर रहे थे। उन्हें रोकना भी ट्रैफिक पुलिस ने जरूरी नहीं समझा। इसी तरह शहर के सरकारी कॉलेज, सेशन चौक, कचहरी चौक, अड्डा माहिलपुर आदि चौकों पर भी पुलिस को ठेंगा दिखाते हुए टेंपो चालक सवारियां भरते नजर आए।

नियमों को तार-तार करते हुए टेंपो चालक ज्यादा सवारियां भरने के चक्कर में कहीं पर भी सवारी हाथ देती है, वहीं टेंपो रोक देते हैं। इन लोगों की मनमानी का खामियाजा पीछे से आ रहे अन्य वाहनों को भुगतना पड़ता है। टेंपो चालकों के एकाएक ब्रेक लगाने से कई बार वाहन इनसे टकराकर चोटिल हो जाते हैं। वहीं ट्रैफिक पुलिस लोगों के लिए परेशानी का सबब बनते जा रहे टैंपो चालकों पर ब्रेक लगाना जरूरी नहीं समझती।

रोड पर सवारियां भरने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा : ट्रैफिक इंचार्ज

इस संबध में सिटी ट्रैफिक इंचार्ज तलविंदर सिंह ने कहा की रोड पर टेंपो खड़े करने वालों के बाकायदा चालान काटे जाते हैं। मनमानी करने वाले टेंपो चालकों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.