Move to Jagran APP

क्वालिस नहर में गिरी, चालक की मौत

संवाद सहयोगी, दसूहा : दसूहा के गांव ऊंची बस्सी के समीप मुकेरिया हाईडल नहर में वीरवार देर रात क्वालि

By Edited By: Published: Fri, 27 Feb 2015 08:45 PM (IST)Updated: Fri, 27 Feb 2015 08:45 PM (IST)
क्वालिस नहर में गिरी, चालक की मौत

संवाद सहयोगी, दसूहा : दसूहा के गांव ऊंची बस्सी के समीप मुकेरिया हाईडल नहर में वीरवार देर रात क्वालिस गाड़ी नहर में गिर गई। इस दुर्घटना में क्वालिस चालक की मौत हो गई। क्वालिस को गिरते हुए नहर के किनारे लगे लंगर की सेवा कर रहे सेवादार ने देख कर शोर मचाया। देखते ही देखते नहर किनारे लोग इकट्ठे हो गए और क्वालिस को निकालने का प्रयास किया। बाद में प्रशासन और स्थानीय लोगों के सहयोग से गाड़ी को निकाला जा सका।

loksabha election banner

इस बीच सूचना मिलने के बाद घटना स्थल पर एसडीएम दसूहा बरजिंदर सिंह, नायब तहसीलदार निर्मल सिंह, एसपीडी ढिल्लों होशियारपुर, एएसपी दसूहा धु्रव दईया, एएसपी मुकेरिया नानक सिंह, दसूहा थाना मुखी जंगजीत सिंह सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे और क्रेन का प्रबंध किया। स्थानीय लोगों के सहयोग से करीब ढाई घटे की मशक्कत के बाद क्वालिस को बाहर निकला जा सका। इसमें एक व्यक्ति मृत मिला, जिसकी पहचान शिवचरण पुत्र तीर्थ सिंह निवासी गाव टाडा राम सहाय के रूप में हुई।

एएसपी दसूहा धु्रव दईया ने बताया कि लाश को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल दसूहा में रखा गया है। घटना के कारणों का पता लगाया रहा है।

------------

प्रशासन के ढीले प्रबंधों की खुली पोल

नहर में क्वालिस गिरने की घटना के बाद बचाव कार्य में जिस प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ा, उसने मुकेरिया प्रशासन के ढीले प्रबंधों की पोल खोलकर रख दी। लोगों ने रोष जाहिर किया कि प्रशासन के पास योग्य प्रबंध होते और समय पर बचाव की कोशिश की जाती तो कीमती जान को बचाई जा सकती थी। घटनास्थल पर मौज़ूद लोगों ने यह भी कहा कि किसी को यह नहीं पता था कि कार में कितने व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा कि इस नहर में अक्सर हादसे होते रहते हैं, जिसमें अगर कोई बच पाता है तो स्थानीय लोगों के सहयोग से ही संभव हो पाता है। इस संबंध में एसडीएम दसूहा बरजिंदर सिंह ने ऐसी दुर्घटनाओं होने पर प्रशासनिक प्रबंधों के प्रति अपनी असमर्थता जताते हुए कहा कि मौकेपर प्रशासन से जो बन पड़ता है प्रशासन करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.