Move to Jagran APP

फिल्टर ने पानी साफ व मोटरों ने बूस्ट करना छोड़ा

वरिंदर बेदी/रमन विग, होशियारपुर होशियारपुर को नगर निगम का दर्जा मिले डेढ़ साल से ज्यादा समय बीत च

By Edited By: Published: Mon, 27 Oct 2014 01:55 AM (IST)Updated: Mon, 27 Oct 2014 01:55 AM (IST)
फिल्टर ने पानी साफ व मोटरों ने बूस्ट करना छोड़ा

वरिंदर बेदी/रमन विग, होशियारपुर

loksabha election banner

होशियारपुर को नगर निगम का दर्जा मिले डेढ़ साल से ज्यादा समय बीत चुका है। हकीकत की बात करें सिर्फ अधिकारियों के दर्जे ही इससे बढ़े हैं। लोगों की सुविधाएं नहीं। शहर के बहादुरपुर के मोहल्ला गोबिंदगढ़ में पिछले बीस दिन से घरों के नलों में रेत मिला गंदा पानी आ रहा है। मोहल्लावासियों का कहना है कि वह इस बारे में करीब पंद्रह दिन पहले भी मोहल्ले को पूर्व पार्षद के ध्यान में यह बात ला चुके है, मगर अभी तक उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाया।

मोहल्लावासियों का कहना है कि घरों के नलों में निगम द्वारा की जाने वाली वाटर सप्लाई की पाइपों से रेत मिला गंदा पानी आ रहा है। वह अपने घरों के नलों के आगे कपड़ा बांधकर पानी भरने को मजबूर है। बावजूद इसके अब डर सताने लग है कि कहीं रेत मिले पानी के साथ उन्हें पथरी की शिकायत न हो जाए।

टुल्लू पंप भी हु्आ खराब

मोहल्लावासी जसविंदर सिंह का कहना है कि रेत मिला पानी आने से उनके घर में लगा टुल्लू पंप भी खराब हो गया व उनके घर में वाटर सप्लाई की पाइपें भी ब्लॉक हो गई। मोहल्ले में डायरिया जैसी बीमारी का भी डर है।

मुकुल त्रिखा ने बताया कि पेयजल के साथ रेत आने से उनके घर में लगा वाटर फिल्टर भी खराब हो गया। रिपेयर करवाने पर काफी खर्च हुआ, पर दिक्कत अभी टली नहीं है।

इसके अलावा गुरदीप सिंह, कैलाश कौर, शिवानी गुलाटी, अंजू सैनी, राजेश थापा, राजिंदर सिंह, पलविंदर सिंह, अमरजीत सिंह, संगीता व तीर्थ आदि का कहना है कि निगम अधिकारियों को जल्द से जल्द इस समस्या का हल निकालना चाहिए।

उधर नगर निगम के वाटर सप्लाई इंचार्ज रविंदर ठाकुर ने कहा कि मोहल्ला गोबिंदगढ़ में सप्लाई देने वाली पाइप का चैंबर फट जाने से दिक्कत आ रही थी। करीब एक हफ्ता पहले चैंबर को ठीक कर दिया गया है व पाइपों से रेत निकालने के लिए स्कार्विन प्वाइंट लगाया गया था, जिससे अस्सी प्रतिशत पाइपें साफ हो गई हैं। सोमवार को एक और स्कार्विन प्वाइंट लगाया जा रहा है, जिससे बाकी की समस्या का भी समाधान जल्द हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.