PreviousNext

महिला ने फर्जी बीएसएफ अधिकारी बन रिश्‍तेदार से ही ठगे 33 लाख

Publish Date:Sat, 18 Mar 2017 08:15 PM (IST) | Updated Date:Sat, 18 Mar 2017 09:09 PM (IST)
महिला ने फर्जी बीएसएफ अधिकारी बन रिश्‍तेदार से ही ठगे 33 लाखमहिला ने फर्जी बीएसएफ अधिकारी बन रिश्‍तेदार से ही ठगे 33 लाख
एक महिला ने नकली बीएसएफ अधिकारी बन कर अपने रिश्‍तेदार के बेटे, भांजे अौर भतीजे को नौकरी दिलाने के नाम पर 33 लाख रुपये ठग लिये। मामले में शामिल उसकी मौसी को गिरफृतार कर लिया गया है।

जेएनएन, बटाला (गुरदासपुर)। एक महिला ने फर्जी बीएसएफ अधिकारी बनकर रेलवे पुलिस में भर्ती करवाने का झांसा देकर 33 लाख 71 हजार रुपये की ठगी कर ली। इस रैकेट में महिला का बेटा और मौसी भी शामिल थी। पुलिस ने महिला की मौसी को गिरफ्तार कर लिया है। फर्जी बीएसएफ अधिकारी व उसका बेटा फरार है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

थाना सिविल लाइन के एसएचओ यादविंदर सिंह व जांच अधिकारी संतोख सिंह के अनुसार स्थानीय मियां मोहल्ला के निवासी रमेश चंद्र ने बटाला के एसएसपी को 10 मार्च, 2015 को शिकायत की थी कि उसकी चाची हरबंस कौर और पठानकोट के फूल प्यारा  गांव की निवासी उसकी भांजी आरती उनके पास 2011 में आईं और उनके बेटों सुनील कुमार, कमल कांत, जम्‍मू निवासी बहन के बेटे अकाशदीप तथा भतीजे शिव शक्ति को रेलवे पुलिस में भर्ती करवाने का लालच दिया।

आरती ने बताया था कि वह बीएसएफ अधिकारी है और उसकी रेलवे पुलिस के बड़े अधिकारियों तक पहुंच है। वे उसके झांसे में गए, क्योंकि आरती जब भी उनके घर आती थी, तो वह वर्दी पहनकर आती थी। इसके अलावा आरती उन्हें विश्वास दिलाने के लिए बीएसएफ के सीओ (फर्जी) से मोबाइल पर बात करवाती थी।

इससे रमेश चंद्र को आरती पर पूरा विश्वास हो गया और उन्होंने अपने बेटे, भांजे व भतीजे को भर्ती करवाने के लिए अपनी जमीन बेचकर पहले 20 लाख रुपये दिए। इसके बाद भी आरती छोटे-छोटे कामों के लिए रुपये लेती रही। कुल मिलाकर चार साल में उसकी मौसी हरबंस कौर तथा हरबंस कौर के बेटे अमनप्रीत ने 33 लाख 71 हजार रुपये ले लिए, लेकिन किसी को भर्ती नहीं करवाया।

शिकायत की जांच तत्कालीन डीएसपी (जांच) कृपाल सिंह ने की। जांच में आरती, उसकी मौसी हरबंस कौर तथा हरबंस कौर का बेटा अमनप्रीत आरोपी पाए गए। इस आधार पर उन सभी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस 29 मार्च, 2016 को थाना सिविल लाइन में दर्ज किया गया। पुलिस ने शुक्रवार को हरबंस कौर को उसके घर में छापा मारकर गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसक बेटा बलविंदर कुमार व भांजी आरती अभी फरार हैं।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Woman cheated 33 lakhs by become fake BSF officer(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सड़क हादसे में व्यक्ति की मौतबाइक सवार लुटरों ने युवक से मोबाइल व नकदी छीनी
यह भी देखें