Move to Jagran APP

केंद्रीय जेल में सीवरेज समस्या, कैदी व जेल प्रशासन परेशान

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : केंद्रीय जेल गुरदासपुर में बंद एक हजार कैदी व जेल स्टाफ इन दिनों सीवरेज

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jul 2017 06:25 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jul 2017 06:25 PM (IST)
केंद्रीय जेल में सीवरेज समस्या, कैदी व जेल प्रशासन परेशान
केंद्रीय जेल में सीवरेज समस्या, कैदी व जेल प्रशासन परेशान

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : केंद्रीय जेल गुरदासपुर में बंद एक हजार कैदी व जेल स्टाफ इन दिनों सीवरेज की समस्या से परेशान चल रहा है। बैरकों के पास बने शौचालय पिछले कुछ दिनों से बंद हुए पड़े है। इसके चलते कैदियों को नहाने धोने की अधिक समस्या आ रही रही।

loksabha election banner

जेल प्रशासन की ओर से बार-बार सीवरेज बोर्ड को समस्या संबंधी सूचित करने के बावजूद भी विभाग के अधिकारी समस्या का समाधान नहीं कर रहे। जेल अधिकारियों की सूचना पर नगर पालिका विभाग के कर्मचारी जेल में आए और मुख्यद्वार के पास गड्ढा खोद कर चले गए। इससे ब्लाक सीवरेज तो खुल गया लेकिन पक्के तौर पर उसका हल नहीं हो पाया। सीवरेज का ओवर लो पानी जेल में रिहायशी क्वार्टरों के बाहर जमा हो चुका है।

जेल में सीवरेज की समस्या को लेकर जब सीवरेज बोर्ड के एक्सईएन सत¨वदर ¨सह ढिल्लो से बातचीत की गई तो उन्होंने इस काम का जिम्मा वाटर सप्लाई विभाग के माथे जड़ दिया। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से साफ शब्दों में निर्देश दिए गए हैं जिन सरकारी कार्यालयों में ऐसी समस्या आती है उनका समाधान वाटर सप्लाई विभाग की ओर से ही किया जाता है

जेल के रास्ते में खोदा गड्ढा

अति संवेदनशील केंद्रीय जेल गुरदासपुर के मुख्य द्वार के अंदर वाले रास्ते में सीवरेज को ठीक करवाने के लिए विभाग ने गहरा गड्ढा खुदवाया हुआ है। ताकि पानी का बहाव शुरू किया सके, लेकिन इसके बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ।

जेल प्रशासन ने विभाग को सूचित किया : एसपी

एसपी रणधीर ¨सह उप्पल का कहना है कि विभाग ने सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों को सूचित कर दिया है। समस्या का समाधान होना जरूरी है इसके लिए विभाग को लिखा गया है।

नगरपालिका के कार्य कारी अधिकारी बोले काम सीवरेज बोर्ड का

नगर पालिका में कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार से बातचीत दौरान उन्होंने कहा कि जेल में सीवरेज की समस्या संबंधी काम सीवरेज बोर्ड का है आप उन्ही से ही बात करें।वाटर सप्लाई एक्सईएन ने फोन नहीं उठाया वाटर सप्लाई एंड सेनिटेशन विभाग के एक्सईएन विजय कुमार के मोबाइल नंबर पर बार बार संपर्क करने पर भी उन्होंने मोबाइल फोन नहीं उठाया जबकि उनके कार्यालय के निचले अधिकारी यह साफ कह चुके हैं कि यह काम सीवरेज बोर्ड का ही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.