Move to Jagran APP

गैर हाजिर की गलत पैरवी की, निलंबित

संवाद सहयोगी, बटाला सरकारी दफ्तरों में लेट लतीफ कर्मचारियों को सही रास्ते पर लाने के लिए डीसी प्र

By Edited By: Published: Thu, 05 May 2016 01:02 AM (IST)Updated: Thu, 05 May 2016 01:02 AM (IST)
गैर हाजिर की गलत पैरवी की, निलंबित

संवाद सहयोगी, बटाला

loksabha election banner

सरकारी दफ्तरों में लेट लतीफ कर्मचारियों को सही रास्ते पर लाने के लिए डीसी प्रदीप सभ्रवाल द्वारा शुरू की किया गया औचक निरीक्षण अभियान बुधवार को भी जारी रही। डीसी ने निरीक्षण के दौरान नायब तहसीलदार श्री हरगोबिंदपुर के दफ्तर के कर्मचारी हरजीत सिंह को एक गैरहाजिर कर्मचारी की गलत पैरवी करने पर निलंबित कर दिया।

डीसी ने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल शेखुपुरा, श्रीहरगोबिंदपुर के सब तहसील दफ्तर, फर्द केंद्र, बीडीपीओ और सीडीपीओ दफ्तरों में निरीक्षण किया। निरीक्षण मे 10 कर्मचारी ड्यूटी से गैर हाजिर मिले। डीसी प्रदीप सभ्रवाल ने सर्वप्रथम सुबह 8 बजे सरकारी सीसे स्कूल शेखुपुरा का निरीक्षण किया। पूरा स्टाफ समय पर स्कूल में मौजूद था। निरीक्षण के समय डीसी ने नौवीं और आठवीं कक्षा के बच्चों से 8 का पहाड़ा सुना तो वे सुना नहीं पाए। इस पर अध्यापकों को शर्मिदगी का सामना करना पड़ा। डीसी ने प्रिंसिपल और अध्यापकों को ताड़ना देते हुए बच्चों की शिक्षा पर गंभीरता से ध्यान देने और बच्चों को नियमित तौर पर पहाड़े याद करवाने के निर्देश दिए। डीसी ने बच्चों को भी मेहनत से पढ़ाई करने के लिए कहा। सब तहसील दफ्तर श्रीहरगोबिंदपुर के निरीक्षण में नायब तहसीलदार का रीडर राहुल शर्मा गैर हाजिर पाया गया। राहुल शर्मा की गलत पैरवी करने पर रजिस्ट्रेशन क्लर्क हरजीत सिंह को डीसी ने मौके पर ही निलंबित कर दिया। राहुल की गैर हाजिरी पर सफाई देते हुए हरजीत सिंह ने डीसी को बताया था कि राहुल नायब तहसीलदार के साथ एसडीएम की बैठक में है। जबकि तहसीलदार ने राहुल का उनके साथ होने से इंकार कर दिया। इसके अलावा हरजीत सिंह ने रिकार्ड भी सही नहीं रखा हुआ था। फर्द केंद्र में अमित कुमार एएसएम, मुकेश कपिल और परमजीत सिंह गैर हाजिर पाए गए। बीडीपीओ दफ्तर में गुरदीप सिंह एई, राजविंदर कौर सीए, मनजिंदर ¨सह जीआरएस और पटवारी कुलदीप सिंह गैर हाजिर थे। सीडीपीओ दफ्तर की क्लर्क सुखजिंद्र कौर भी अपनी सीट पर नहीं थी। श्रीहरगोबिंदपुर के पटवारखाने में 30 में से केवल 11 पटवारी ही मौजूद थे। जिनके बारे बताया गया कि वह नीले काडरें के संबंध में एसडीएम के पास गए है। डीसी ने इसकी भी रिपोर्ट मागी है। डीसी ने सब तहसील में कामों के लिए आए लोगो से भी बातचीत करके उनकी समस्याएं जानी। डीसी ने कहा, कि लोगों को उच्चस्तरीय, समयबद्ध और निश्ििचत समय में सेवाएं प्रदान करने के लिए औचक निरीक्षण किया जा रहा है। लेट लतीफ, लापरवाह और काम चोर कर्मचारी बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। डीसी ने दफ्तरों के प्रभारी अधिकारियों को कर्मचारियों की हाजरी और आसपास सफाई व्यवस्था बनाए रखने के भी निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.