Move to Jagran APP

बची खबर : दीनानगर- घरोटा मार्ग का हाल खस्ता, 40 गांव प्रभावित

By Edited By: Published: Mon, 22 Sep 2014 04:22 PM (IST)Updated: Mon, 22 Sep 2014 04:22 PM (IST)
बची खबर : दीनानगर- घरोटा मार्ग का हाल खस्ता, 40 गांव प्रभावित

राजीव महाजन, घरोटा (पठानकोट) : घरोटा दीनानगर मार्ग के बीच से गुजरते निर्माणाधीन बाइपास के चलते जर्जरता की शिकार हुई घरोटा मार्ग ने छप्पर का रूप धारण कर लिया है। परमवीर चक्र विजेता के नाम से निर्मित मार्ग की जर्जरता को लेकर क्षेत्र के 40 गावों के लोगों में आक्रोश व्याप्त है। लोक निर्माण विभाग ने अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि नुकसान हुए मार्ग के निर्माण की जिम्मेदारी नेशनल हाइवे अथारिटी की है।

loksabha election banner

गौर हो कि परमवीर चक्र विजेता कैप्टन गुरबचन सिंह सलारिया मार्ग घरोटा दीनानगर वाया जंगल भवानी दो जिलों के 40 गावों को मिलाता है। अढ़ाई वर्ष पूर्व विधानसभा चुनावों के दौरान इस जर्जरता के शिकार मार्ग की मरम्मत हुई थी। सड़क की हालत इतनी खराब है कि मामूली बारिश में ही यहां गढ्डे छप्परों का रूप धारण कर लेते हैं। इसके चलते लोग आए दिन दुर्घटना का शिकार होते हैं।

जब इस संबंध में विभाग के एसडीओ

एनके शर्मा से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि हाईवे निकट मार्ग की मरम्मत की जिम्मेदारी हाइवे अथारिटी की है। उधर, क्षेत्र के लोगों सुरैन सिंह, नरेश कुमार, सतनाम सिंह,प्रशोत्म सिंह, बलवीर सिंह,तीर्थ सिंह, कवि राज, मक्खन सिंह, सतवीर सिंह,शक्ति सिंह, शाम लाल, रविंद्र सिंह, ऐंचल सिंह ने मार्ग की जर्जरता के लिए लोक निर्माण विभाग के अतिरिक्त हाईवे अथारिटी को बराबर का जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि दोनों विभाग लोगों की सुविधा हेतु समस्या के समाधान करें।

हाईवे अथारिटी ही करवाएगी मरम्मत : प्रोजेक्ट मैनेजर

इस संबंध में प्रोजेक्ट मैनेजर मिस्टर क्षेत्रपाल ने कहा कि निर्माणधीन दीनानगर बाइपास के निकट दीनानगर घरोटा मार्ग की मरम्मत का कार्य हाईवे अथारिटी ही करवाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.