Move to Jagran APP

प्रेमी व मां के साथ मिलकर पिता की हत्या

By Edited By: Published: Sun, 27 Jul 2014 06:12 PM (IST)Updated: Sun, 27 Jul 2014 06:12 PM (IST)
प्रेमी व मां के साथ मिलकर पिता की हत्या

संवाद सहयोगी, बटाला

loksabha election banner

प्यार में अंधी एक लड़की ने अपनी मर्जी से शादी करने के लिए अपनी मा तथा अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही पिता की हत्या कर दी। हालांकि वारदात के कुछ घटों बाद तीनों पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

थाना डेरा बाबा नानक के गाव अलावलवाल के निवासी सुखदेव सिंह पुत्र महगा सिंह की गत रात्रि उसकी बेटी तथा पत्‍‌नी ने बेटी के प्रेमी के साथ मिल की हत्या कर दी । उस व्यक्ति का कसूर सिर्फ इतना था कि वह अपनी बेटी को उसके प्रेमी से शादी करने से रोकता था, जबकि लड़की की मा उक्त लड़के से शादी करवाने के लिए राजी थी।

सुखदेव सिंह की बेटी अमनदीप कौर का डेरा बाबा नानक के तहत गाव वीरा कोटली के सुखपाल सिंह उर्फ सुखा से प्रेम था। अमनदीप कौर उससे शादी करना चाहती थी, जिसके लिए अमनदीप कौर की मा बलविंदर कौर भी राजी थी लेकिन सुखदेव सिंह इसके खिलाफ था। इसी के चलते शनिवार रात्रि अमनदीप कौर तथा उसकी मा बलविंदर कौर ने सुखपाल सिंह उर्फ सुखा को अपने घर पर बुलाया। सुखा को अपने घर में देख कर सुखदेव सिंह आग बुबूला हो गया और वहां आने का कारण पूछा। अमनदीप तथा बलविंदर कौर ने अमनदीप कौर से उसकी शादी करने की बात की, लेकिन सुखदेव सिंह ने सुखा से शादी करने से इंकार कर दिया। इस बात पर बलविंदर कौर, अमनदीप कौर तथा सुखा तीनों ही उस पर टूट पडे़। पहले सुखदेव सिंह के सिर पर हथौड़ से वार किया और उसके बाद गले में रस्सी डाल कर हत्या करने की कोशिश लेकिन बाद में तीनो ने तेजधार हथियारों से उसकी हत्या कर दी।

हत्या के बाद उसका शव ठिकाने लगाने के लिए शव को पशुओं के चारे में लपेट कर अलीवाल के पास किसी नहर में फेंकने के लिए सुखा तथा अमनदीप कौर ने अपनी एक्टिवा नंबर पीबी-06-टी- 9103 टेंपरेरी पर डाल कर जब करीब सुबह दो बजे काला अफगाना के पास आ रहे थे तो काला अफगाना पुलिस चौकी के प्रभारी राजिंदर सिंह ने उनकी एक्टिवा को रुकने के लिए इशारा किया। दोनों ने एक्टिवा भगाया, लेकिन एएसआई राजिंदर सिंह ने अपनी मोटरसइकिल पर उनका पीछा करना शुरू कर दिया। इसे देख कर सुखा तथा अमनदीप कौर दोनों घबरा गए और उनकी एक्टिवा गाव डूल्ट के पास एक पेड़ से टकराने के बाद धान के खेत के किनारे पलट गई और खुद दोनों वहां से भाग कर पास के खेतों मे छिप गए।

इधर जब राजिंदर सिंह ने एक्टिवा की तलाशी लेनी शुरू की तो एक्टिवा में पड़े चारे से खून बहने लगा जिसे देख कर उन्हे संदेह होने पर चारा खोला तो उसमें से सुखदेव सिंह की लाश निकली।

राजिंदर सिंह ने एक्टिवा की डिक्की खोल कर देखा तो उसमे गाव अलावलवाल का पता लिखा हुआ था। राजिंदर सिंह ने पुलिस बुला कर सुखा तथा अमनदीप कौर को मौका पर काबू कर लिया और दोनो से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने गाव अलावलवाल से बलविंदर कौर को भी पकड़ लिया।

इसके बाद डेरा बाबा नानक पुलिस भी हरकत मे आ गई और डेरा बाबा नानक थाना के एसएचओ सूबा सिंह भारी फोर्स लेकर सुखदेव सिंह के घर गए और मौका पर हत्या के लिए प्रयोग किए हथियार कब्जे में ले लिए और तीनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.