Move to Jagran APP

कोठी व पैसे की लालच में की समलैंगिक शादी, अब चाहिए 'तलाक'

करीब एक माह पहले फिरोजपुर जिले के एक गांव में एक ऐसी शादी हुई, जिसे देश का कानून इजाजत नहीं देता है। एक 20 वर्षीय युवक और 32 साल के युवक ने समलैंगिक शादी रचाई, वह भी परिजनों की मौजूदगी में और उनकी सहमति से।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2015 08:34 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2015 09:13 PM (IST)
कोठी व पैसे की लालच में की समलैंगिक शादी, अब चाहिए 'तलाक'

फिरोजपुर [ रमेश शुक्ला 'सफर'] । करीब एक माह पहले जिले के एक गांव में एक ऐसी शादी हुई, जिसे देश का कानून इजाजत नहीं देता है। एक 20 वर्षीय युवक और 32 साल के युवक ने समलैंगिक शादी रचाई, वह भी परिजनों की मौजूदगी में और उनकी सहमति से। दुल्हन था 32 साल का युवक। अब यह बात सामने आई है कि दूल्हे बने युवक ने यह सब 'दुल्हन' की कोठी, जमीन व पैसे हासिल करने के लिए किया था।

loksabha election banner

यह शादी 26 जून को हुई थ्ाी। शादी की रात सेज पर बैठी 'दुल्हन' से दूल्हे ने कहा कि वह उसे अपनी कोठी और जमीन दे दे या फिर 'तलाक'। मामला अब फिरोजपुर पुलिस के पास पहुंच गया है और मामले में पांच आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

फिरोजपुर के बस्ती शेखा वाली में रह रहे इस 32 साल के युवक ने बताया कि वह अपने घर में एक धार्मिक गद्दी पर बैठता है। मई में उसके पास गांव लुहाम का एक युवक किसी झाड़-फूंक के लिए आया था। उस दिन वह उसके डेरे पर ही रुक गया। रात को उसने उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाए। उसने इस बारे में उसके परिवार वालों को बताया। बाद में वह पुलिस के पास जाने वाला था, लेकिन उसके परिवार वालों ने कहा कि वे दोनों की शादी कर देंगे।

उसके अनुसार, 26 जून को लुहाम के इस युवक ने उसके साथ एक धार्मिक स्थल पर शादी कर ली। मगर उसकी नीयत का उसे तब पता चला जब उसी रात कहा कि वह उसे अपनी कोठी, जमीन व पैसे दे दे वरना वह उससे संबंध तोड़ लेगा। इसके लिए वह लगातार दबाव बनाता रहा। इसके लिए वह राजी नहीं हुआ तो उसके परिवारवालों ने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया।

युवक ने बताया कि उसने दो बच्चे गोद लिए हैं, जिसकी जानकारी उसे (लुहाम के युवक को) भी थी। उसने केवल उसकी जायदाद, नकदी और सोना हड़पने के लिए शादी की यह साजिश अपने परिवार वालों के साथ मिलकर रची। उसने सोने के आभूषण (करीब 75 हजार), दो मोबाइल फोन, 1 लाख 38 हजार रुपये नकद उससे हड़प लिए हैं। वह उसके साथ लगातार अप्राकृतिक संबंध भी बनाता रहा है।

थाना सिटी पुलिस ने सोनू के बयान पर आरोपी लुहाम के युवक, उसकी मां, भाई, बहन और जीजा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामले के जांच अधिकारी गुरदयाल सिंह ने कहा कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.