Move to Jagran APP

फिरोजपुर में 691368 मतदाता करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

संवाद सूत्र,फिरोजपुर चार फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में इस बार फिरोजपुर जिले के

By Edited By: Published: Fri, 20 Jan 2017 04:27 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jan 2017 04:27 PM (IST)
फिरोजपुर में 691368 मतदाता करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला
फिरोजपुर में 691368 मतदाता करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

संवाद सूत्र,फिरोजपुर

loksabha election banner

चार फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में इस बार फिरोजपुर जिले के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 6 लाख 91 हजार 368 मतदाता करेंगे। जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों (फिरोजपुर शहरी, फिरोजपुर देहाती, जीरा व गुरुहरसहाय) में इस बार अपनी किस्मत आजमाने के लिए 51 प्रत्याशी चुनावी मैदान में डटे हैं। इन प्रत्याशियों में जहां विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के 27 प्रत्याशी मैदान में हैं तो वहीं 24 आजाद प्रत्याशी भी अपना भाग्य अजमा रहे हैं।

शुक्रवार को इस संबंध में जनरल पर पुलिस ऑब्जर्वरों ने बैठक का आयोजन कर चुनावी प्रबंधों की रूपरेखा संबंधी विचार-विमर्श किया। जनरल ऑब्जर्वर मनीश गर्ग व सुरेंद्र विक्रम के अलावा देव ज्योति राय पुलिस आब्जर्वर के नेतृत्व में आयोजित बैठक के दौरान जिला चुनाव अधिकारी बल¨वदर ¨सह धालीवाल भी उपस्थित थे। इस मौके पर चुनाव निगरान आयोग की तरफ से चार विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव सुचारू व बिना किसी भय के अलावा शांतिपूर्वक ढंग से करवाने व अब तक किए जाने वाले कार्यों का विवरण लिया गया।

बैठक के दौरान अधिकारियों ने कहा कि अगर चुनाव के दौरान किसी तरह की कोई मुश्किल आती है तो उनके साथ संपर्क किया जा सकता है। अधिकारियों ने आदेश जारी करते कहा कि आदर्श चुनाव संहिता लागू करने के लिए के लगी टीमें आपसी सहयोग से काम करें ताकि संहिता का उल्लंघन न हो सके। उन्होंने कहा कि फिरोजपुर के सभी विधानसभा क्षेत्रों के असलहा डीलरों की दुकानें व उनके रिकार्ड की बरीकी से जांच की जाय ताकि जमा हो चुके असलहे संबंधी जानकारी मिल सके।

किस विधानसभा हलके में कितने मतदाता

जिले में कुल वोटर-6,91,368

जीरा-1,75,464

फिरोजपुर देहाती-1,83,427

फिरोजपुर शहरी-1,75,741

गुरुहरसहाय-1,56,736


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.