Move to Jagran APP

पर्यावरण संरक्षण के लिए युवा अवश्य लगाएं पौधा : घुबाया

संवाद सहयोगी, फाजिल्का बिगड़ रहे पर्यावरण संतुलन को सही करने के लिए प्रत्येक नागरिक का यह दायित्

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jul 2017 04:35 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jul 2017 04:35 PM (IST)
पर्यावरण संरक्षण के लिए युवा अवश्य लगाएं पौधा : घुबाया
पर्यावरण संरक्षण के लिए युवा अवश्य लगाएं पौधा : घुबाया

संवाद सहयोगी, फाजिल्का

loksabha election banner

बिगड़ रहे पर्यावरण संतुलन को सही करने के लिए प्रत्येक नागरिक का यह दायित्व बनता है कि वह वर्ष में कम से कम एक पौधा अवश्य लगाए। युवा वर्ग पर इसकी जिम्मेदारी सबसे अधिक है। युवा वर्ग की ऊर्जा से ही बिगडे़ पर्यावरण संतुलन को दुरुस्त किया जा सकता है। यह बात विधायक द¨वद्र ¨सह घुबाया ने एमआर गवर्नमेंट कॉलेज डवलेपमेंट सोसायटी द्वारा कॉलेज प्रांगण में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहे। इस मौके कालेज में 101 पौधे लगाए गए।

उन्होंने विद्यार्थियों को पौधों की देखरेख का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए व सरकारी कालेजों में स्टाफ की कमी को दूर करके नए रोजगार मुखी कोर्स शुरू करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि इस कालेज में व्याप्त कमियों को जल्द दूर किया जाएगा। सोसायटी के प्रमुख सदस्य लेक्चरार संदीप झींझा, सम्राट कंबोज, हरीश चंद्र, आशीष कुमार, गौरव कुमार, कुलदीप, अमनदीप व अन्य सदस्यों ने बताया कि 2002 में 38 लाख की लागत से निर्मित लाइब्रेरी की बि¨ल्डग को ताला लगा हुआ है। जिससे इसकी लागत मिट्टी में मिलती जा रही है। इसके अतिरिक्त कालेज में दाखिले संबंधी दरपेश समस्याओं से भी अवगत करवाया गया। विधायक ने दाखिले की समस्या को तुरंत हल करने के निर्देश दिए व लाइब्रेरी की बि¨ल्डग को खुलवाने के लिए मुख्यमंत्री से बातचीत का आश्वासन दिया। इस अवसर पर ¨प्रसिपल त्रिभुवन राम, स्टाफ सदस्य विद्यार्थियों के अतिरिक्त खुशहाल ¨सह, चन्न ¨सह, हरबंस ¨सह व अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.