Move to Jagran APP

जेल में बजा सायरन, मची अफरा-तफरी

संवाद सूत्र,फिरोजपुर नाभा जेल ब्रेक घटना के बाद राज्य की सभी जेलों में सुरक्षा व्यवस्था पर उंगल

By Edited By: Published: Thu, 08 Dec 2016 06:24 PM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2016 06:24 PM (IST)
जेल में बजा सायरन, मची अफरा-तफरी

संवाद सूत्र,फिरोजपुर

loksabha election banner

नाभा जेल ब्रेक घटना के बाद राज्य की सभी जेलों में सुरक्षा व्यवस्था पर उंगली उठने लगी है। क्योंकि जिस तरह घटना को अंजाम दिया गया उससे जो बातें सामने आई है सुरक्षा के साथ साथ मिलीभगत होने की जांच भी सामने आ रही है। अपने बचाव के लिए कोई भी जेल प्रशासन अब किसी तरह की ढील नही बरतना चाह रहा। स्थिति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वीरवार दोपहर बाद फिरोजपुर की केंद्रीय जेल में अचानक बजे सायरन से लगाया जा सकता है।

भले ही जेल प्रशासन इसे किसी घटना के न होने से इंकार किया जा रहा है ,लेकिन सायरन बजने के जेल के विभिन्न हिस्सों में कार्यरत मुलाजिम व बंदियों के में अफरातफरी मच गई। जेल सूत्रों की माने तो उनका कहना था कि नाभा जेल के बाद जेल प्रशासन ने सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है, क्योंकि मौजूदा समय में जेल में बंद हवालातियों व कैदियों की संख्या 15 सौ के करीब है और इनमें पाकिस्तानी कैदी भी शामिल है। सूत्रों का यह भी कहना था कि अधिकारी अब किस भी कीमत में दोबारा नाभा जेल वाली घटना को फिर से नही होने देना चाहते इस लिए जेल मुलाजिमों को सावधान रहने के आदेश जारी किए गए है। दूसरी तरफ जेल सुपरिटेंडेंट अजमेर ¨सह राणा से पूछे जाने पर उन्होंने सायरन बजने की बात तो स्वीकार की, लेकिन इतना कहा कि उनकी तरफ से सायरन को जांचने के लिए ऐसा किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.